पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान का पारा लुढ़का,इन जिलो में मौसम विभाग का अलर्ट


यूपी में मौसम थोड़ा बदल गया है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू हुई तीखी गर्मी के बाद बीते दो दिनों का मौसम राहत देने वाला है। बुधवार को करीब-करीब पूरे प्रदेश में लू से राहत रही। आने वाले दो दिनों में भी मौसम ऐसा रह सकता है। 
प्रदेश के तराई बेल्ट, उत्तराखंड व नेपाल से सटे जिलों में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मंगलवार व बुधवार को प्रदेश के पूर्वोत्तर हिस्सों में तेज हवाओं के साथ मध्यम से अच्छी बारिश दर्ज की गई। सिद्धार्थनगर के ककरही में चौबीस घंटे के दौरान 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई।
गोरखपुर, महराजगंज आदि जिलों के कुछ इलाकों में गरज के साथ ओले भी पड़े। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के तराई बेल्ट, गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर आदि पूर्वांचल के इलाकों व रामपुर से सटे जिलों में अगले दो से तीन दिन तेज हवा और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि अगले दो से तीन दिनों में इन इलाकों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। जबकि पश्चिमी यूपी में आगे अधिकतम तापमान में क्रमिक वृद्धि देखने को मिलेगी।
लखनऊ में रहा मौसम सुहावना
मौसम बदलने का असर राजधानी लखनऊ से लेकर पूर्वांचल में भी देखने को मिला। यहां सुबह की शुरुआत हल्की बारिश से हुई। दिन के तापमान में गिरावट हुई। ठंडी हवाएं चलने से शाम का मौसम सुहावना हो गया। 

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा