त्रयोदशा कार्यक्रम में आये शिवपाल यादव ने किया राजनैतिक चर्चा से परहेज, सपाइयों का न मिलना रहा चर्चा का बिषय





जौनपुर। प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मीडिया से राजनैतिक अथवा किसी तरह की चर्चा से परहेज करते हुए कहा कि हम शोक संवेदना व्यक्त करने आये है ऐसे में किसी भी तरह की बयान बाजी उचित नहीं है। श्री यादव यहाँ जनपद जौनपुर में पूर्व मंत्री एवं मल्हनी विधायक रहे स्व. पारस नाथ यादव के निधन पर आयोजित त्रयोदशा कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। इतना जरूर कहा कि हमरा स्व. पारस नाथ यादव से राजनैतिक के साथ व्यक्तिगत सम्बन्ध था अब वो इस दुनियां में नहीं है हमने उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया है ।
यहाँ बतादे कि स्व.पारस नाथ यादव के त्रयोदशा कार्यक्रम में जनपद में सपा के नेता गण तुफानी सरोज पूर्व सांसद, गुलाब चन्द सरोज  पूर्व विधायक,  जगदीश नरायन राय पूर्व मंत्री, जगदीश सोनकर  विधायक एवं पूर्व मंत्री सहित तमाम राजनैतिक लोग आये हुए थे जैसे ही शिवपाल सिंह यादव  के आने की सूचना मिली सभी नेता गण स्व. पारस नाथ जी के त्रयोदशा कार्यक्रम को छोड़ कर निकल गये जो सपा जन मौजूद भी रहे अखिलेश के भयबस शिवपाल से मिलना उचित नहीं समझा। 
सपा के कार्यकर्ताओं में इस बात की चर्चा थी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भय से सपा नेता गण शिवपाल से मिलना उचित नहीं समझा है। सपा नेताओ को डर था कि सपा जनो को शिवपाल से मिलने की सूचना पर अखिलेश यादव जी नाराज हो दल से बाहर का रास्ता दिखा सकते है। इस चर्चा से यही संकेत मिलता है कि अखिलेश यादव एवं शिवापाल यादव के बीच राजनैतिक के साथ व्यक्तिगत शत्रुता की स्थिति बनी हुई है। 
हलांकि लगातार चर्चा यह भी थी कि चूंकि स्व. पारस नाथ यादव अपने पूरे जीवन काल तक सपा के साथ रहते हुए मुलायम सिंह यादव परिवार के नजदीक रहे तथा  हमेशा जिले में सपा को मजबूत बनाने में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया है ऐसे में अखिलेश यादव उनके निधनोपरान्त जौनपुर आकर मातम पोसी कर सकते है लेकिन आज त्रयोदशा कार्यक्रम भी बीत गया सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का न आना भी जिले में चर्चा का बिषय बना है कि जिस व्यक्ति ने सपा और मुलायम परिवार के लिए सब कुछ किया उसके निधन पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आना उचित नहीं समझा है। 
शिवपाल सिंह यादव के आगमन पर उनका स्वागत  स्व. पारस नाथ यादव के दोनों पुत्र लकी यादव एवं ओम यादव सहित पूरा परिवार तथा प्रसपा की राजनीति कर रही संगीता यादव, धर्मेन्द्र यादव जिलाध्यक्ष प्रभानन्द यादव, महासचिव नेहाल अंसारी प्रसपा, जितेन्द्र यादव, राकेश यादव तथा उनके कार्यकर्ताओं ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद