सवाल:. क्या बेसिक शिक्षा विभाग फर्जीवाड़े के ढेर पर टिका हुआ है, करंजाकला बीआरसी कार्यालय के कम्प्यूटर आपरेटर की जांच कब ?



जौनपुर।  भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े के लिए विख्यात हो चुके बेसिक शिक्षा विभाग में एक और फर्जीवाड़ा सामने नजर आ रहा है उस कब नकेल कसी जायेगी यह बड़ा सवाल बेसिक शिक्षा विभाग के लिए है। जी हां हम बात कर रहे है करंजाकला ब्लाक के बीआरसी कार्यालय में तैनात कम्प्यूटर आपरेटर आभा बाजपेयी की जिनका शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी होने की प्रबल संभावना जतायी जा रही है। 
यहाँ बतादे कि आभा बाजपेयी विगत वर्ष 2008- 09 में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर  मछलीशहर कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय में बतौर शिक्षिका नियुक्ति पा लिया था साक्षात्कार टीम में आभा बाजपेयी की सगी बहन डीसी बालिका विद्यालय तथा फर्जीवाड़े मास्टर माइंड आनन्द सिंह की पत्नी सदस्य थी। वर्ष 2011 में तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने शैक्षिक प्रमाण पत्र की जांच कराया तो आभा बाजपेयी के शैक्षिक प्रमाण फर्जी मिले उस समय बीएसए ने तत्काल आभा बाजपेयी की सेवा समाप्त कर दिया और वेतन रिकवरी का आदेश दिया था। आज तक रिकवरी तो नहीं हुईं लेकिन बहन एवं जीजा फर्जीवाड़े के मास्टर माइंड आनन्द सिंह की कृपा पर पुनः करंजाकला के बीआरसी कार्यालय में कम्प्यूटर आपरेटर बन गयी है और वेतन आहरित कर रही है। 
यहाँ पर सवाल उठता है कि जिसका शैक्षिक प्रमाण पत्र एक बार जांच में फर्जी पाया गया हो उसके प्रमाण पत्र बाद में सही कैसे हो गये है यह जांच का बिषय है। जब फर्जीवाड़े का मास्टर माइंड रिस्तेदार हो तो आशंका और भी बढ़ जाती है। अब यहाँ पर सवाल खड़ा होता है कि क्या शिक्षा विभाग के अधिकारी उक्त के प्रमाण पत्रों की जांच करायेंगे अथवा सरकारी धन के लूट की छूट प्रदान कर देंगे। साथ ही यह भी सवाल है कि क्या बेसिक शिक्षा विभाग फर्जीवाड़े के ढेर पर टिका हुआ है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया