यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई बलरामपुर में आतंकी अबू यूसुफ के घर छापामारी


दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आये आतंकी अबू यूसुफ के घर स्थित बलरामपुर में उप्र पुलिस द्वारा जबरजस्त छापामारी किया गया है। खबर यह है कि  यहां पर संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के घर से छापेमारी के दौरान काफी सामान बरामद किया गया है। घर से मिले इस सामान में बम बनाने की सामग्री और बारूद भी मिला है। स्थानीय पुलिस ने बम बनाने में उपयोग होने वाला विस्फोटक, बाल बेयरिंग और कई चीजें बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार, एक जैकेट मिला है जिसमें बम फिट किया जा रहा था वो बरामद हुआ है। इस जैकेट को सुसाइड बॉम्बर जैसे पहन कर अटैक करते हैं। साथ ही इस जैकेट को उसी तरह तैयार किया जा रहा था, जिससे सुसाइड बॉम्बर की तरह विस्फोट किया जा पाए।
आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में यूपी के बलरामपुर के रहने वाले इस संदिग्ध आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने उसके पिता मोबिन सहित तीन अन्य संदिग्धों जिसमें उसके चचेरे भाई फारुऱ और वसीम पुत्र नईम को भी हिरासत में लिया है। इन सभी लोगों से पूछताछ जारी है।
ताजा मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने इन तीनों लोगों को बलरामपुर के उतरौला से गिरफ्तार किया है। साथ ही बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की संयुक्त टीम ने उतरौला क्षेत्र स्थित उसके घर पर छापेमारी की।
पुलिस द्वारा की जा रही इस छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार संदिग्ध आईएस आतंकी के पिता समेत तीन को हिरासत में ले लिया। जिसके चलते पुलिस ने इनके पास से विस्फोट आदि कई सामान बरामद किए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड