सरकार के दावों पर प्रश्न चिन्ह लगा रही है महिला अपराध की घटनायें


 केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारें बेटियों के सुरक्षा का ढिंढोरा तो खूब पीट रही है लेकिन बेटियां प्रदेश में कहीं भी सुरक्षित नहीं है। जनपद मिर्जापुर जिले की एक घटना ने सरकार के दावों की हवा निकालते हुए सरकार को सवालों के कटघरे में खडा किया है। यहां पर 15 साल की लड़की को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
खबर है कि मिर्ज़ापुर जिले के चुनार क्षेत्र से गायब लड़की को नशीली दवा देकर वेश्यावृत्ति कराई गई। करीब दो महीने तक उसे बंधक बना कर रखा गया और उसके साथ दर्जनों लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी ने इस दौरान दो बार भागने की कोशिश की लेकिन असफल रहती थी।
बता दें कि बदमाशों के चंगुल से लड़की खुद छूटकर पुलिस तक पहुंची। इससे पहले भी उसने भागने का प्रयास किया था। पहली बार नशे की हालत में ही लड़की किसी तरह भाग कर सड़क पर आ गई थी, लेकिन बंधक बनाने वाले वहां पहुंच गए और उसे बीमार बताकर दोबारा कैद कर दिया। शनिवार को वह फिर से भागी और सीधे पुलिस के पास पहुंच गई। इसके पहले किशोरी के परिवार वालों ने चुनार में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। रामनगर पुलिस ने मिर्जापुर पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि लड़की की तलाश में उसके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
दरअसल लड़की का मिर्ज़ापुर जिले के चुनार क्षेत्र में गांव है। गांव ही की एक महिला ने उसे रामनगर में ब्यूटी पार्लर में काम देने का वादा कर 15 जून को रामनगर ले आई, जिसके बाद लड़की ने उसी दिन से ब्यूटी पार्लर में काम शुरू कर दिया।
लड़की ने पुलिस को बताया कि करीब 15 दिन तक सब ठीक चला। इसके बाद ब्यूटी पार्लर में उसे नशीली दवाएं और ड्रग्स देकर जिस्मफरोशी के धंधे में ढकेल दिया गया। लड़की ने बताया कि गोला घाट इलाके में ब्यूटी पार्लर के मालिक द़्वारा उसे बंधक बना लिया गया। जहां उसके साथ करीब एक दर्जन लोगों ने रेप किया।
पुलिस के अनुसार लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान में रामनगर के एक दर्जन लोगों के नाम दर्ज बताए हैं। जिनमें नगर के जमीन कारोबारी, व्यापारी व नेता शामिल हैं। किशोरी ने ब्यूटी पार्लर संचालिका समेत तीन महिलाओं के नाम भी दर्ज कराए हैं। चुनार पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी करा लिया है। जितने लोगों का नाम सामने आए हैं, सभी भाग गए हैं। चुनार एसएचओ मनोज सिंह के मुताबिक पहले मुकदमा 363 के तहत गुमशुदगी में लिखा गया था, लेकिन अब धारा बढ़ोतरी कर दी गई है। इसमें 366, 376, 3/4 पॉक्सो एक्ट बढ़ाया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत