बिजेथुआ महावीर धाम काण्ड मे सच कौन पुलिस या घायल


 जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के सरोखनपुर  निवासी एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पति सुरेश चन्द सरोज ने बिजेथुआ महावीर धाम जनपद सुल्तानपुर में अपने उपर गोली मारने की घटना बताया है जबकि पुलिस चिकित्सक के हवाले से गोली की चोट होने से इनकार कर रही। घायल और पुलिस की कहानियों के पीछे का सच तो जांच के बाद सामने आयेगा लेकिन अभी घायल सुरेश का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।    
  घटना के सन्दर्भ पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पति सुरेश चंद्र सरोज (55) का कथन है कि वह  हर मंगलवार की भांति इस बार भी इनोवा कार से अपने साथियों लल्लू यादव बनगांव पट्टी, डा. राजकुमार यादव व इंद्रदेव मिश्र निवासी कमालपुर के साथ बिजेथुआ दर्शन करने गये थे।  जैसे ही दर्शन कर वापस आ रहे थे। इसी दौरान हेलमेट लगाकर पहुंचे युवक ने गोली मार दी। गोली लगते ही मैं गिर गया। आनन-फानन में उनके साथी  उनको लेकर सीधे सीएचसी बदलापुर लेकर पहुंचे। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।  सिर के  पिछले हिस्से में गोली लगना बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर शुभ चिन्तकों की भीड़ सीएचसी बदलापुर पर लग गयी थी। 
इस घटना के बाबत अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने जारी बयान में कहा है कि घायल सुरेश सरोज ने बदलापुर थाने में गोली चलने से चोटिल होने की तहरीर दिया है। सीएचसी बदलापुर के चिकित्सक से इस बिषय पर बात करने पर उनका कहना है कि गोली की चोट नहीं है। दूसरी बात यह भी है कि घटना के बाद घायल अथवा उनके साथियों द्वारा बिजेथुआ महावीर धाम जनपद सुल्तानपुर की पुलिस को घटना की जानकारी नहीं दी गयी है। घटना स्थल से सीधे सीएचसी ले जाया गया है। इसलिए गोली चलने की घटना संदिग्ध लग रही है। फिर भी पुलिस जांच कर रही है सच सामने आ जायेगा। 
जो भी हो लेकिन घायल और पुलिस के कहानियों के सच का खुलासा होना जरूरी हो गया है। साथ एक सवाल और भी है कि आखिर सुरेश सरोज क्यों और कैसे जख्मी हुआ है इससे भी पर्दा उठाने की जरूरत है। 


Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया