थानों पर शिकायत कर्ताओ की बातें संवेदनशीलता के साथ सुनी जाये- नोडल अधिकारी



जौनपुर।  सचिव, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उत्तर प्रदेश/नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग से संबंधित आईजीआरएस पोर्टल तथा तहसील दिवस में आई शिकायतों की समीक्षा की गई।
    नोडल अधिकारी द्वारा राजस्व विभाग के विरासत के संबंध में प्राप्त आवेदन एवं शिकायतों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया गया कि विरासत के लंबित मामलों को शीघ्र निस्तारित किया जाए, जनपद में कोई भी ऐसा विरासत का मामला लंबित न रहे। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस तथा आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्वक किया जाए। नोडल अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर को निर्देशित किया कि समाधान दिवस, तहसील दिवस तथा आइजीआरएस पोर्टल पर पुलिस से संबंधित जो भी शिकायतें आती है उनका एक हफ्ते के अंदर निस्तारण अवश्य कराएं। शिकायतों के निस्तारण मे गुणवत्तापरक आख्या लगायी जाए। उन्होंने कहा कि सभी थानों पर आने वाले शिकायतकर्ताओं की शिकायतें संवेदनशील पूर्वक सुनी जाए तथा शिकायतकर्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। नोडल अधिकारी ने शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर समस्या के निस्तारण की हकीकत जानी।
        बैठक में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक  राजकरन नैय्यर, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।
   

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम