गाजियाबाद श्मसान घाट हादसे का आरोपी ने कमीशन खोरी की पोल खोली,यहाँ तक जाता है कमीशन

 




प्रदेश के जनपद गाजियाबाद जिले के मुरादपुर में श्मशान घाट हादसे के बाद मामले में जिम्मेदार ठेकेदार की गिरफ्तारी हो गयी है। ठेकेदार अजय त्यागी ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस और कैमरे के सामने बड़ा खुलासा किया। उसने पूरे मामले में अधिकारियों और ठेकेदारों के बीच की मिलीबगत, कमीशन खोरी और बड़े स्केम से पर्दा उठाया है।

मुरादपुर श्मशान घाट में 25 मौतों के जिम्मेदार ठेकेदार अजय त्यागी की गिरफ्तारी होने के बाद उसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में ठेकेदार अजय त्यागी ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। उसने कैमरे के सामने कबूला कि सरकारी ठेके के काम में 28 से 30 फीसदी का कमीशन अधिकारियों को जाता है।

बता दें कि आज ही फरार चल रहे ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया था। फरार ठेकेदार को पकड़ने के लिए उसपर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि श्मशान घाट का जीर्णोद्धार कार्य नगर पालिका की तरफ से कराया जा रहा था। ठेकेदार अजय त्‍यागी ने 50 लाख रुपये में यह टेंडर लिया था। पुलिस के समक्ष दिये बयान में बताया कि सभी की कमीशन देना पड़ता है तब टेन्डर मिलता है। जिस बरामदे का लिंटर गिरने से इतने लोगों की जान चली गई, उसे मात्र दो महीने पहले ही बनाया गया था। वहीं 15 दिन पहले ही उसे आम लोगों के लिए खोला गया।



हालांकि, रविवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब करीब 40 लोग एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पहुंचे । इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। सभी लोग बारिश से बचने के लिए बरामदे के नीचे पहुंच गए थे। अचानक बरामदे का लिंटर भरभरा कर गिर गया, जिसमें सभी 40 लोग दब गए और वहां भगदड़ मच गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश