जाने भाभी ने अपने देवर की हत्या क्यों करायी, पुलिस ने अभियुक्तों को भेजा जेल

 





हत्या के कारणों में जर जोरू जमीन के मुहावरे को एक भाभी ने जमीन के लिये अपने सगे देवर की हत्या कराके चरितार्थ कर दिया है। घटना जनपद बरेली के थाना भोजीपुरा क्षेत्र के ग्राम मांडा की है। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाली महिला भाभी एवं हत्यारे अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।    

खबर है कि पुलिस के विवेचना में हत्यारिन कोई और नहीं बल्कि मृतक की भाभी निकली जी हां बरेली पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है। यहां एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां भाभी ने 14 बीघा जमीन के लालच में सगे देवर की सुपारी देकर हत्या करा दी । पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारी भाभी सहित चार हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर  हत्या का खुलासा कर दिया। यहां बतादे कि अपना वंश चलाने के लिए दस महिलाओं से शादी करने के बाद भी उसे कोई औलाद नही हुई तो मृतक जगन लाल ने अपनी 14 बीघा जमीन रिश्ते के एक भतीजे को देने की इच्छा जाहिर किया यही इच्छा उसकी अंतिम इच्छा साबित हुई और इसी बजह से उस व्यक्ति की हत्या कर दी गई 

मिली जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय जागन लाल की बीते 20 जनवरी को गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी। बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के  मांडा गांव के रहने  वाले जागन लाल के पास 14  बीघा  जमीन है  जागन लाल के घर वालो की माने तो जागन लाल  अबतक 10 महिलाओं से शादी कर चुका है पर किसी से कोई संतान नहीं हुई । जागन लाल की कई पत्नियों की मौत हो चुकी है तो कुछ उसे छोड़ कर चली गयी इस समय भी 55 बर्षीय जागन लाल दो पत्नियों के साथ गॉव में ही रहता था । जागन लाल के कोई बच्चा न होने के कारण उसकी करोड़ो की जमीन पर दुसरो की नजर थी । 20 जनवरी को  रात के अंधेरे में  जागन लाल की  अज्ञात लोगों ने गला दबाकर हत्या कर दी घटना की जानकारी के बाद  पुलिस ने  मुकदमा दर्ज कर  जब जांच शुरू की तो  हत्या के पीछे कहानी सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई और हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी सगी भाभी ने  जमीन के लालच में 3 सुपारी किलर  के साथ मिलकर कर दी भाभी ने एक कांट्रेक्ट किलर को छह बिस्वा जमीन देने के का वादा किया आरोपी ने इस काम मे दो और लोगो को शामिल कर लिया और उन्होंने मृतक की भाभी की साजिश के अनुसार जागन लाल की हत्या कर दी ।


पुलिस की मानें तो मृतक जागन लाल के अपनी कोई संतान नहीं थी और अपनी देखभाल के लिए अपने परिवार का एक  रिश्ते के भतीजे को अपने साथ रख लिया था और अपनी सारी जमीन उसी के नाम वसीयत कराने की सोच रहा था जैसे ही यह बात उसकी सगी भाभी मुन्नी देवी को पता चली तो उसने देवर की हत्या की साजिश रची ताकि देवर जब नहीं रहेगा तो उसकी जमीन उसी को मिल जाएगी क्योंकि मृतक के कोई संतान नही थी 

हलांकि अब पुलिस ने हत्या काण्ड का खुलासा करते हुए साजिश रचने वाली महिला सहित हत्यारोंको गिरफ्तार कर सभी को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। घटना अब इलाके में चर्चा का बिषय बना है।  


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन