जिलाधिकारी ने जिले में चल रहे विकास कार्यों का किया निरीक्षण, गुणवत्ता का ध्यान रखने का दिया निर्देश


 

 जौनपुर । जनपद में चल रहे विकास कार्यों के निरीक्षण के तहत आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने विकासखंड रामपुर में बन रहे अग्निशमन केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि दीवारों में जो लोना लग रहा है उसका ट्रीटमेंट कराया जाए, उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि सरिया, सीमेंट, बालू तथा बिल्डिंग में प्रयुक्त मटेरियल की जांच कराकर रिपोर्ट दें। उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र की बिल्डिंग की जांच करें कि मानचित्र के अनुसार ही बिल्डिंग का निर्माण कार्य हो रहा है अथवा नहीं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बाउंड्री के अंदर मिट्टी डालने का कार्य कराया जाए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कराया जाए। इस दौरान मात्र 12 श्रमिक कार्य करते पाए गए, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि श्रमिकों की संख्या तत्काल बढ़ाई जाए।
निरीक्षण के इस क्रम में जिलाधिकारी श्री वर्मा द्वारा विकासखंड रामपुर कार्यालय का भी  औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका, मनरेगा सेल का निरीक्षण किया। खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह को निर्देश दिया कि कार्यालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने एक्सईएन विद्युत को निर्देश दिया कि कार्यालय विकासखंड के ऊपर से गए विद्युत तार को हटवाने की कार्यवाही तत्काल शुरू की जाए।
 तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा विकासखंड रामनगर के गंधौना, पूरे जानकीपुर में पीडब्ल्यूडी के द्वारा रू. 44.45 लाख की लागत से बन रही 01 किलोमीटर सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया । यहां पर सड़क खोदवा कर गुणवत्ता की जांच की गई । उन्होंने टीम भेजकर अन्य जगहों की जांच करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा परेवा पेयजल  योजना  के निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि  टीम भेजकर पानी की टंकी की तकनीकी जांच कराई जाए। ट्यूबेल ऑपरेटर ने बताया कि 650 लोगों का पानी का कनेक्शन दिया गया है ,जिस पर जिलाधिकारी ने  खंड विकास अधिकारी रामनगर को निर्देश दिया कि जांच कर रिपोर्ट  दे । इस अवसर पर सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी बीपी सिंह, सहायक अभियंता जल निगम अब्दुल रशीद खान सहित अन्य  अधिकारी व कर्मचारी ने उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य