पंचायत चुनाव की रंजिस में हत्या, पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर छान बीन में जुटी



जौनपुर। जनपद में पंचायत चुनाव को लेकर अभी नामांकन प्रक्रिया भले ही नहीं शुरू हुई है रंजिस अपना असर दिखाने लगी है। जी हां इसी के परिणाम स्वरूप होलिका दहन के दिन थाना लाइन बाजार स्थित ग्राम कुवरदा में एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या की घटना हो गयी है। हलांकि पुलिस विभाग के अधिकारी इस घटना को लेकर कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं फिर भी घटना स्थल पर शान्ति व्यवस्था बनाने के लिए फोर्स लगा रखे हैं। 
बता दे कि बीते रविवार को होलिका दहन के दिन कुवरदा ग्राम निवासी गांव पंचायत के प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे जवाहर यादव एवं गांव के स्वामी नाथ मिश्रा के परिवार के बीच कुछ कहा सुनी और हाथा पाई हुई थी। लोगों के बीच बचाव से मामला शान्त हो गया था। जवाहर यादव के भाई रामजीत यादव 55 साल जो गांव के बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैं। 
उक्त घटना के बाद स्वामी नाथ मिश्रा के परिजनों के साथ रामजीत यादव पूंछ ताछ करने गये थे उसी समय स्वामी नाथ के पौत्र ने कट्टे से गोली चला दिया जो रामजीत को बेधती निकाल गयी। 
गोली लगने से खून से लथपथ रामजीत को परिजन आनन फानन में अस्पताल लेकर भागे अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया इसके बाद तो पूरे गांव में कोहराम मच गया। हलांकि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है जबकि  हमलावर मुख्य आरोपी भी फरार हो गये थे। घटना की खबर लगते ही पुलिस के अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ कुवरदा पहुंच गये और शान्ति व्यवस्था बनाने के लिए फोर्स लगा दिया। लाश को लेकर पोस्ट मार्टम हेतु भेज दिया है। 
सूत्र की जानकारी के अनुसार खबर है कि इस घटना के पीछे की रंजिस चुनावी है। स्वामी नाथ मिश्रा का परिवार भी प्रधान पद के चुनाव में आने की तैयारी मे था।इसलिए यदि कहा जाये कि पंचायत चुनाव को यह हत्या की पहली घटना है तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। घटना के बाबत नाम जद मुकदमा दर्ज किये जाने की खबर है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन