पंचायत चुनावः रोकने के लिए याचिका अब पहुंची सुप्रीम कोर्ट, क्या होगा अंजाम........

 

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना महामारी के कहर के बीच पंचायत चुनाव जारी है। हालांकि इसे स्थगित करने को लेकर विपक्ष सहित सरकार के  कई मंत्री और विधायक मांग कर चुके हैं। इस बीच अब इस पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है।  
बतादे इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए अब सुप्रीम कोर्ट में यूपी में हो रहे  पंचायत चुनाव पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता ने इस याचिका में राज्य में जारी पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है। याचिकाकर्ता ने इलाहाबाद HC के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने चुनावों को जारी रखने की अनुमति दी थी। 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद प्रदेश में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। बेकाबू होते संक्रमण के बीच भी राज्य में पंचायत चुनाव जारी है। आज यानी आज सोमवार को चुनाव के लिये  वोटिंग का दूसरा चरण चल रहा है। आज लखनऊ, वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर समेत कुल 20 जिलों में वोटिंग हो रही है। चुनाव के दूसरे चरण में करीब सवा तीन करोड़ लोग वोट दे रहे हैं। अभी पंचायत चुनाव में दो और चरण का मतदान बचा है। तीसरे और चौथे फेज के लिए 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है, जबकि दो मई को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। वैसे तो चुनाव को लेकर दावा किया जा रहा है कि बूथ पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है, लेकिन पोलिंग बूथ से ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि सरकारी कथनी एवं भौतिक धरातल की सच्चाई में खासा अन्तर है। 


 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया