प्रत्याशी वोट के प्रलोभन देने से करें परहेज, विकास के मुद्दे पर लड़े चुनाव,पकड़े जाने पर होगी कार्यवाही

      


 

जौनपुर। पंचायत चुनाव की सुचिता बनाये रखने के लिएजिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने विकासखंड क्षेत्र बक्शा के प्राथमिक विद्यालय सुजियॉमऊ, नौपेड़वा बाजार, प्राथमिक विद्यालय सरायहरखू में प्रत्याशियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिया कि चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करे। कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को 07 दिन क्वारेंटाइन में रखे। लोग खुद तो बचे और लोगों को भी संक्रमित होने से बचाये।
उन्होंने कहा कि प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन न दे, विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े। उन्होंने प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि पोलिंग एजेंट साफ-सुथरी छवि के लोग ही बनाये जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी अपने बूथो पर गड़बड़ी न होने दें, किसी भी प्रकार की समस्या हो तो संबंधित उप जिलाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं अन्य अधिकारियों को सूचना दें। किसी भी दशा में कानून अपने हाथ मे न ले। चुनाव सम्बन्धित सभी तरह की तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। चुनाव के समय अराजकता फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मतदाता सूची में गलत तरीके से नाम काटने वालो की जांच कराकर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मीटिंग का उद्देश्य हैं कि चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने कहा की प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार आचार संहिता के नियमों के अंतर्गत ही करें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के मत को प्रभावित करने वाले के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को अपने घर बुलाकर प्रचार-प्रसार कराया तो दोनों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। चुनाव में गड़बड़ी एवं गांव में बाहर से आने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति की गोपनीय सूचना देने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओ से कहा कि वे मतदान करने के बाद अपने घर जाए, कही भीड़ न लगाए। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि ईमानदारी एवं निष्पक्षता से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर नीतीश सिंह, सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी