पुरानी रंजिश को लेकर मजदूरी कर घर लौट रहे श्रमिक पर जानलेवा हमला,ट्रामा सेंटर वाराणसी में रहा उनचार, नामजद मुकदमा दर्ज



राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मेहुड़ी खुर्द गांव के पास मजदूरी कर लौट रहे युवक की पिटाई और गोली मारने के मामले में पुलिस ने दो सगे भाइयों के खिलाफ हत्या का प्रयास और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रथम दृष्टया मामला कोटे की दुकान के आवंटन तथा पिछले वर्ष होलिका दहन को लेकर दोनों पक्षों में हुए विवाद को कारण बताया जा रहा है। घायल युवक को जिला अस्पताल से बीएचयू ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। वहां उसका उपचार जारी है। अभी हालत गंभीर बनी हुई है। 
 बताते चलें कि राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तियरा नायक गांव निवासी राजेश (40) पुत्र रामजियावन मंगलवार की रात लगभग 9:30 बजे मजदूरी का काम करके घर वापस हो रहा था। जैसे ही वह मेहुड़ी खुर्द गांव के पास पहुंचा, पहले से घात लगाए बैठे नकाबपोश लोगों ने उसे घेर कर पिटाई शुरू कर दी। जाते समय उसे गोली मारते हुए चले गए। गोली उसके बांह में लगी जिससे वह खून से लथपथ होकर मौके पर गिर गया। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां कुछ घंटे के उपचार के बाद हालत में सुधार न होता देख ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान घायल ने बताया था कि उसे पांच लोगों ने घेरकर पीटा था। जाते समय उसे गोली मार करते हुए चले गए। वहीं मंगलवार की सुबह घायल के भाई गुलाब की तरफ से कोतवाली में दी गई तहरीर में गांव के ही कोटेदार और उसके भाई पर मारने-पीटने और गोली मारने का आरोप लगाया गया है। 
तहरीर के क्रम में पुलिस ने सगे भाई रामचंद्र और श्यामचंद्र पुत्र अंबिका निवासी तियरा नायक के खिलाफ धारा 307, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि घायल पहले कोटेदार था। वहीं इस समय आरोपी कोटे की दुकान देख रहे हैं। इसको लेकर दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। इसी बीच पिछले वर्ष होलिका दहन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। पुलिस भी होलिका दहन को लेकर हुए विवाद के बाद रंजिश बढ़ने की संभावना जता रही है। प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज सुभाष राय ने बताया कि घायल के भाई की तहरीर पर उसके गांव के ही दो सगे भाइयों खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाशी शुरू कर दी गई है। अभी तक की जानकारी में होलिका दहन को लेकर हुए विवाद के कारण ही मारपीट और गोली मारने की बात प्रकाश में आई है। हालांकि अन्य पहलुओं को लेकर भी जांच की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम