प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थी के खाते में शीघ्र जायेगा पैसा - डीएम मनीष कुमार वर्मा



जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थीयों के खाते में शीघ्र ही उनके खाते में चला जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रथम किस्त के 2695, द्वितीय किस्त के 1215 तथा तृतीय किस्त 863 लाभार्थियों का डेटा अनुमोदित कर उनका सम्पूर्ण विवरण पी0एफ0एम0एस0 पोर्टल पर अपलोड कराकर पैसा अवमुक्त करने हेतु सूडा लखनऊ को भेज दिया गया है तथा जियोटैग के सापेक्ष अवशेष लाभार्थियों को उनके आवास की किस्ते उनके खाते में भिजवाने के लिए मेरे निर्देश पर परियोजना अधिकारी डूडा द्वारा अनिल कुमार वर्मा युद्ध स्तर पर उनका डेटा तैयार कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पैसा प्राप्त करने के उपरान्त लाभार्थी अपना अंशदान शामिल करते हुए तुरन्त अपने आवास का निर्माण कार्य शुरू कराकर उसे निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। प्राप्त धनराशि का दुरूपयोग बिल्कुल नही होना चाहिए।
 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लाभार्थियों को सचेत करते हुए कहा कि उन्हें दलालों एवं बिचौलियों से सावधान रहने की सख्त जरूरत है। पैसे के लिए किसी के पीछे भागने अथवा किसी को आवास के नाम पर एक पैसे देने की आवश्यकता नही है, क्योंकि यह योजना पूर्णतः निःशुल्क है। इसके बावजूद यदि लाभार्थी किसी को पैसा देता है, तो उसका जिम्मेदार वह स्वयं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आवास के नाम पर दलाली करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने के आरोप में अब तक हरईपुर के लक्ष्मीशंकर पुत्र जियालाल, हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उसके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, बदलापुर के सभासद राजेश कुमार, मड़ियाहॅू के समाजसेवी संतोष कुमार गुप्ता, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के जे0ई0 भरतलाल यादव के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराया जा चुका है। उन्होनें सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे अपनी-अपनी नगर निकायों में सक्रिय दलालों एवं बिचौलियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अपने स्तर से लाभार्थियों को सचेत भी करते रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर