राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव का प्रयास हुआ सफल, कलीचाबाद में गोमती नदी के पुल हेतु 30 करोड़ रूपया स्वीकृत



जौनपुर। प्रदेश सरकार आवास एवं शहरी राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने बताया है कि राज्य योजना (सामान्य) के अन्तर्गत जनपद जौनपुर में गोमती नदी पर प्यारेपुर से अलीगंज बाजार के निकट कलीचाबाद पर सेतु एवं पहुंच मार्ग के कार्य हेतु रू0 29 करोड़ 93 लाख 31 हजार की शासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति आज की गयी प्रदान कर दी गयी है। 
उन्होंने बताया कि उ0प्र0 के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में राज्य योजना (सामान्य) के अन्तर्गत जनपद जौनपुर में गोमती नदी पर प्यारेपुर से अलीगंज बाजार के निकट कलीचाबाद पर सेतु, पहुंच मार्ग, अतिरिक्त पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य हेतु रू0 29 करोड़ 93 लाख 31 हजार की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है। उ0प्र0 शासन द्वारा इस कार्य हेतु वित्तीय वर्ष 2021-22 में रू0 07 करोड़ 48 लाख 33 हजार की धनराशि आवंटित भी की गयी है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उ0प्र0 शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।
जारी शासनादेश में निर्देश दिये गये हैं कि कार्य की विशिष्टियां, मानक एवं गुणवत्ता की जिम्मेदारी प्रमुख अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग की होगी तथा यह भी निर्देश दिये गये हैं कि आवंटित धनराशि का व्यय वित्तीय हस्तपुस्तिकाओं के सुसंगत प्राविधानों एवं समय-समय पर शासन द्वारा निर्गत शासनादेशों के अनुरूप किया जाय।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिये हैं कि इन कार्यों में वित्तीय नियमों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाय एवं परियोजना को ससमय पूर्ण किया जाय तथा जारी शासनादेशों में उल्लिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाय।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया