गृहमंत्री के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया मुख्यमंत्री ने और दिया यह निर्देश


गृहमंत्री अमित शाह के हाथों 13 नवंबर को होने वाले राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ पहुंचे। दोपहर 2.10 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीधे कार्यक्रम स्थल आजमबांध पर बने हेलीपैड पर उतरा। उनके स्वागत में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही भाजपा के दोनों जिलाध्यक्ष शामिल हुए। 
सीएम ने आजमबांध-यशपालपुर में नए राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार ने राज्य विश्वविद्यालय की भूमि व गृहमंत्री के कार्यक्रम स्थल की भूमि का डेमो दिया। सीएम ने कार्यक्रम स्थल के बारे में पूरी जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार ने सीएम को बताया कि आजमगढ़ मुख्यालय से विश्वविद्यालय की दूरी करीब 16 किमी है। बताया कि गाजीपुर में बन रहे हाईवे से विश्वविद्यालय के मार्ग को जोड़ा जाएगा। जिसके निर्माण में कुल करीब 934 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने पूरा डेमो मुख्यमंत्री को दिखाया। उन्होंने बताया कि करीब 52.27 एकड़ भूमि में  कुलपति आवास व छात्रावास के लिए यहां पर भूमि है।
इसके साथ ही डीएम ने 13 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम स्थल को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अकबेलपुर में काफी भूमि है। जहां पर गृहमंत्री का कार्यक्रम होगा। यहां पार्किंग की भी व्यवस्था है। तीन-तीन सौ मीटर भूमि की पार्किंग मिल रही है। वाहन आसानी से खड़े हो सकते है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम