डेढ़ सप्ताह बाद जमीन खोदने पर खुला मौत का रहस्य, जानें क्या है मामला, दो गिरफ्तार गये जेल

 

जौनपुर। सुरेरी थाना क्षेत्र के रामपुर निस्फी गांव निवासी 72 वर्षीय धर्मा देवी बीते 19 नवंबर को शौच के लिए निकली थी और देर शाम तक घर नहीं पहुंची। पास पड़ोस के लोगों ने काफी खोजबीन किया लेकिन जब कहीं कुछ पता नहीं चला तो गुजरात में रह रहे उनके पुत्रों को इसकी सूचना दी। वहीं सूचना के बाद घर आए उनके पुत्रों द्वारा 21 नवंबर को सुरेरी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। तभी से पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।
जांच के दौरान बीते मंगलवार को पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया और उनकी निशानदेही पर खेत में दफन महिला के शव को पुलिस ने खोदकर निकाला था। उस दौरान यह चर्चा थी कि वृद्ध महिला की मौत खेत में लगे बैगन की सुरक्षा के लिए लगाए गए विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने की वजह से हुई थी और आरोपितों द्वारा साक्ष्य मिटाने के लिए वृद्धा के शव को खेत में दफन कर दिया गया था। वहीं वृद्धा के शव को जल्दी से गल जाने के लिए दफन करते समय आरोपितों ने काफी मात्रा में नमक का भी इस्तेमाल किया था। मृतक वृद्धा के पुत्र रमेश से तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई थी। इसी बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद वृद्ध महिला की मौत रहस्य बनता जा रहा है।
पुलिस के मुता‍बिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वृद्ध महिला की मौत करंट लगने से नहीं बल्कि गला दबाने से हुई थी। वहीं वृद्धा के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी पाए गए। वहीं गला दबाकर वृद्ध की मौत को लेकर तरह तरह की चर्चाएं क्षेत्र में व्याप्त हैं। किन कारणों से वृद्ध महिला की हत्या की गई और क्यों की गई यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, आरोपितों से पुलिस अगर कड़ाई से पूछताछ करे तो हत्या का कारण भी स्पष्ट हो पाएगा। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी राज नारायण चौरसिया ने बताया कि जांच चल रही है वृद्ध महिला की हत्या किन कारणों से हुई है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, जल्द ही यह भी स्पष्ट हो जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम