अशोक सिंह पर इडी की कार्रवाई: लाखो रूपये टैक्स की चोरी में जौनपुर की 1.37 करोड़ की सम्पत्ती किया अटैच


जौनपुर। प्रवर्तन निदेशालय ने धोखाधड़ी कर लाखों की टैक्स चोरी के मामले में जौनपुर निवासी मुंबई के कारोबारी अशोक कुमार सिंह की 1.37 करोड़ की संपत्ति अटैच कर दी है। टीम ने उसकी जौनपुर स्थित संपत्तियों पर भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की है। मामले की जांच में जुटी टीम अब उसकी अन्य संपत्तियों के बारे में पता लगाने में जुट गयी है।
बता दे जनवरी 2020 में ज्ञानपुर निवासी मनमोहन सिंह ने भदोही जनपद में अशोक कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज कराया था। आरोप था कि धोखाधड़ी करके आरोपी ने उनकी फर्म के नाम पर 200 करोड़ का व्यापार किया और इस संबंध में किसी भी तरह का टैक्स नहीं अदा किया। इस धोखाधड़ी की जानकारी उसे तब हुई जब सेल्स टैक्स विभाग की ओर से उसे नोटिस दिया गया।
ईडी की टीम ने इसी मामले को आधार बनाकर अशोक कुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। साथ ही अवैध रूप से कमाए गए धन से अर्जित उसकी संपत्तियों के बारे में पता लगाने में जुटी थी। इसी दौरान पता चला कि आरोपी भले ही मुंबई में रहकर कारोबार करता हो, लेकिन उसने जौनपुर में संपत्ति एकत्र की है। इसी के बाद टीम ने इस संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई और फिर उसे अटैच कर दिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन