दो सहेलियों की शादी से परिवारों में मचगया हड़कंप, मामला पहुंचा थाने


गजब की शादी दो सहेलियों के बीच प्रेम इस कदर गहराया कि जीवन भर साथ रहने की खातिर उन दोनों ने आपस में विवाह रचाने का फैसला कर डाला। जी हां, यह गजब हुआ है प्रयागराज में जहां बहरिया और मऊआइमा थाना क्षेत्र की रहने वाली दो युवतियों ने खुद शादी कर ली।। इसका पता तब चला जब शनिवार को मऊआइमा की युवती बहरिया पहुंची और वहां रहने वाली युवती को अपनी पत्नी बताते हुए ले जाने लगी। यह सुनकर सभी दंग रह गए। विरोध शुरू हो गया। मामला थाने पहुंच गया। यहां काफी देर तक पंचायत हुई और फिर एक युवती को उसके घरवाले फटकारते हुए घर लेकर चले गए। पुलिस का कहना है कि दोनों लड़कियां विवाह की बात जरूर कह रही थीं, लेकिन कोई कागजात नहीं दिखाया।
अब जानिए यह पूरा मसला क्या है। मऊआइमा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती की भाभी का घर बहरिया एरिया में है। उसका वहां आना-जाना लगा रहता था। इसी दौरान भाभी की ननद से उसका प्रेम संबंध हो गया। हालांकि, इसकी भनक भी उन दोनों के घरवालों को नहीं हुई क्योंकि दो लड़कियों के मिलने-जुलने पर किसी को संदेह भी नहीं होता है।
पिछले साल मई माह में मऊआइमा की रहने वाली युवती की शादी प्रतापगढ़ जनपद में कर दी गई। लेकिन दिसंबर माह में ही उसने पति से तलाक ले लिया। शनिवार को दिन में वह अचानक बहरिया क्षेत्र में रहने वाली युवती के घर पहुंची। उसको अपने साथ चलने के लिए कहा। घरवालों ने पूछा तो उसने बताया कि वह उसकी पत्नी है। यह सुनकर मानों बम फटा। पल भर के लिए सभी ने सोचा कि वह मजाक कर रही है, लेकिन जब बार-बार वह यही कहने लगी और उसे साथ ले जाने पर अड़ गई तो सभी इसका विरोध करने लगे। लेकिन दोनों युवतियां एक-दूसरे के साथ रहने की इच्छा जताने लगी। इतना ही नहीं, दोनों थाने पहुंच गईं। पीछे-पीछे घरवाले भी थाने पहुंचे।

दो सहेलियों के ब्याह रचाने के मामले में थाने पंचायत शुरू हो गई। दोनों ने कहा कि पिछले वर्ष अगस्त माह में ही कौशांबी जनपद के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली थी। अब दोनों साथ रहेंगी। एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा रखी है। पुलिस ने विवाह से संबंधित कागजात दिखाने को कहा तो कहा कि मंदिर में शादी किए हैं, इसलिए कोई कागज नहीं है। इस पर बहरिया क्षेत्र में रहने वाली युवती के घरवालों ने उसे फटकार लगाई और उसे साथ में घर ले गए। थाना प्रभारी बहरिया रवि प्रकाश का कहना है कि मामला संज्ञान में आया था। दोनों युवतियां आपस में शादी करने की बात कह रही थीं, लेकिन शादी का कोई प्रमाण उनके पास नहीं था।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची