दो सहेलियों की शादी से परिवारों में मचगया हड़कंप, मामला पहुंचा थाने


गजब की शादी दो सहेलियों के बीच प्रेम इस कदर गहराया कि जीवन भर साथ रहने की खातिर उन दोनों ने आपस में विवाह रचाने का फैसला कर डाला। जी हां, यह गजब हुआ है प्रयागराज में जहां बहरिया और मऊआइमा थाना क्षेत्र की रहने वाली दो युवतियों ने खुद शादी कर ली।। इसका पता तब चला जब शनिवार को मऊआइमा की युवती बहरिया पहुंची और वहां रहने वाली युवती को अपनी पत्नी बताते हुए ले जाने लगी। यह सुनकर सभी दंग रह गए। विरोध शुरू हो गया। मामला थाने पहुंच गया। यहां काफी देर तक पंचायत हुई और फिर एक युवती को उसके घरवाले फटकारते हुए घर लेकर चले गए। पुलिस का कहना है कि दोनों लड़कियां विवाह की बात जरूर कह रही थीं, लेकिन कोई कागजात नहीं दिखाया।
अब जानिए यह पूरा मसला क्या है। मऊआइमा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती की भाभी का घर बहरिया एरिया में है। उसका वहां आना-जाना लगा रहता था। इसी दौरान भाभी की ननद से उसका प्रेम संबंध हो गया। हालांकि, इसकी भनक भी उन दोनों के घरवालों को नहीं हुई क्योंकि दो लड़कियों के मिलने-जुलने पर किसी को संदेह भी नहीं होता है।
पिछले साल मई माह में मऊआइमा की रहने वाली युवती की शादी प्रतापगढ़ जनपद में कर दी गई। लेकिन दिसंबर माह में ही उसने पति से तलाक ले लिया। शनिवार को दिन में वह अचानक बहरिया क्षेत्र में रहने वाली युवती के घर पहुंची। उसको अपने साथ चलने के लिए कहा। घरवालों ने पूछा तो उसने बताया कि वह उसकी पत्नी है। यह सुनकर मानों बम फटा। पल भर के लिए सभी ने सोचा कि वह मजाक कर रही है, लेकिन जब बार-बार वह यही कहने लगी और उसे साथ ले जाने पर अड़ गई तो सभी इसका विरोध करने लगे। लेकिन दोनों युवतियां एक-दूसरे के साथ रहने की इच्छा जताने लगी। इतना ही नहीं, दोनों थाने पहुंच गईं। पीछे-पीछे घरवाले भी थाने पहुंचे।

दो सहेलियों के ब्याह रचाने के मामले में थाने पंचायत शुरू हो गई। दोनों ने कहा कि पिछले वर्ष अगस्त माह में ही कौशांबी जनपद के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली थी। अब दोनों साथ रहेंगी। एक-दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा रखी है। पुलिस ने विवाह से संबंधित कागजात दिखाने को कहा तो कहा कि मंदिर में शादी किए हैं, इसलिए कोई कागज नहीं है। इस पर बहरिया क्षेत्र में रहने वाली युवती के घरवालों ने उसे फटकार लगाई और उसे साथ में घर ले गए। थाना प्रभारी बहरिया रवि प्रकाश का कहना है कि मामला संज्ञान में आया था। दोनों युवतियां आपस में शादी करने की बात कह रही थीं, लेकिन शादी का कोई प्रमाण उनके पास नहीं था।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच