अधिकारी समस्याओ का गुणवत्तापूर्ण करें निस्तारण, पीड़ित से बात भी करें - मनीष कुमार वर्मा डीएम


जौनपुर। शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक अजय साहनी की उपस्थिति में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील शाहंगज के सभागार में किया गया। इस अवसर पर अधिकारियों द्वारा जनता की समस्याओं की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया गया। 
जिलाधिकारी के समक्ष फरियादियों द्वारा कुल 143 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें राजस्व विभाग की 110, पुलिस विभाग की 18, विकास विभाग की 07 तथा अन्य 08 शिकायतें प्राप्त हुई मौके पर 16 शिकायतों का निस्तारण करते हुए शेष शिकायती प्रार्थना पत्र को सम्बन्धित विभागो को सौंपा गया और ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने सभी लेखपालों और कानूनगों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर अधिकतर शिकायतें भूमि विवाद से सम्बन्धित होती है इसलिए पुलिस एवं राजस्व विभाग समन्वय स्थापित करते हुए शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें।
उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि शिकायतों के निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ताओं से अवश्य बात कर फीडबैक प्राप्त करें कि वे निस्तारण से सन्तुष्ट है।डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी सन्तोष कुमार को निर्देशित किया कि जिन ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय का निर्माण हो गया है वहा पर रोस्टर के हिसाब से लेखपाल, सचिव, कानूनगो बैठना सुनिश्चित करें और आम जनता की समस्याओं को समय से निस्तारित करें।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, उपजिलाधिकारी शाहगंज नितीश सिंह, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, तहसीलदार महेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड