भीषण सड़क दुर्घटना में 08 यात्रियों की हुई मौत, डेढ़ दर्जन से अधिक हुए घायल सूचना पर पहुंची पुलिस घायले को भेजा अस्पताल


पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज सोमवार की सुबह बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बसों के आपसी भिड़न्त में 08 लोंगो की मौत हो गयी है जबकि डेढ़ दर्जन गम्भीर रूप से घायल है। मिली खबर के अनुसार सड़क के किनारे खड़ी एक डबल डेकर बस में तेज रफ्तार दूसरी डबल डेकर बस ने पीछे से टक्कर मार दी। दोनों बसें बिहार प्रान्त से दिल्ली जा रही थीं। हादसे में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को सीएचसी ले जाया गया। जहां कुछ की हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।


बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बने एक अधिकृत ढाबे पर रुकी थी। यहां यात्री  नाश्ता कर रहे थे। हालांकि यात्री बस में ही बैठे थे। इसी दौरान पीछे से आ रही दूसरी डबल डेकर बस ने उसमें जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाले सभी लोग पीछे से आने वाली बस के यात्री बताए जा रहे हैं। सूचना पर एएसपी मनोज पांडे लोनी कटरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया। क्रेन की मदद से बसों को हटाया गया और यातायात शुरू किया गया। 
तड़के हुए इस हादसे की सूचना पर आसपास के गांव के लोग भी एकत्र हो गए। बसों में फंसे लोगों को निकालने में और अस्पताल ले जाने के लिए वाहनों में लगने के लिए भी मदद ग्रामीणों ने की। एएसपी मनोज पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया पीछे से आ रही बस के चालक को नींद की झपकी आना हादसे का कारण प्रतीत हो रहा है। शवों की शिनाख्त की जा रही है और घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। बिहार प्रांत के मधुबनी जिला काला पट्टी गांव के रहने वाले सिद्ध नारायण झा की मृत्यु हो गई है। सात शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स का कहना है कि घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है। जिनकी हालत गंभीर है, उन्हें केजीएमयू ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। साथ ही मृतकों की पहचान कर उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है। 
घायलों के नामः सभी घायल बिहार प्रांत के रहने वाले हैं। जिनमें मधुबनी जिले के ग्राम खुरौना निवासी इकसारूल 25 पुत्र अनवर जिला सीतामढ़ी के थाना सुरसंडा के ग्राम मोधकी निवासी विशाल पुत्र राजगिरी पटेल 11, इसी जिले के हलीम टोला थाना के ग्राम बालमोहन निवासी अंगूरी खातून पत्नी राईन अहमद 22, थाना पोपड़ी के ग्राम पुंडी बिंदौर के सिलेंद्र कुमार पुत्र श्री चंद्र 15, गांव हरिहरपुर के प्रशांत कुमार पुत्र संजीत मुखिया 7, ज्योति कुमारी पुत्री इंदल मुखिया 12, संजू कुमारी पुत्री संजीत 9, ग्राम परसौनी के मदन मुखिया पुत्र देवेंद्र मुखिया 31, मोतिहारी जिले के थाना मोहारी ग्राम कटहा निवासी अर्जुन पासवान पुत्र सुखलाल 40, जिला जिला मुजफ्फरपुर के थाना कटरा ग्राम जजुवारा की सरिता देवी पत्नी सुधीर राम, मधुबनी जिला के थाना खुरोना ग्राम पोतौनी के इरशाद पुत्र इसरार, माधव पुरी पश्चिम बिहार के ग्राम गंजर धोनी में रहने वाले सुभाष यादव पुत्र जटाधारी। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर