मुंबई से छपरा जा रही गोदान एक्सप्रेस में अचानक लगी आग मची अफरा तफरी, दो घन्टे बाद ट्रेन गन्तव्य को हुई रवाना


जौनपुर। मुंबई से छपरा जा रही गोदान एक्सप्रेस में जनपद जौनपुर में आज बुधवार की दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे के आसपास बरसठी और भन्नौर रेलवे स्टेशन के बीच भगवानपुर गांव पास आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जनरल बोगी से निकल रहे धुएं का गुबार और चिंगारी को देखकर यात्री सहम गए। जान बचाने के लिए कुछ यात्री ट्रेन से कूद भी गए, जिसमे पंद्रह वर्षीय युवक राधेश्याम और छह वर्षीय एक बालक भी घायल हो गया।
प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गोदान एक्‍सप्रेस ट्रेन में आग लगने की वजह ब्रेक का बाइडिंग जाम होना बताया जा  रहा है। इस बाबत अधिकारियों के निर्देशन में तकनीकी टीम ट्रेन खड़ी होने के बाद जांच कर रही है। जांच के बाद  करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन को वहां से गन्तव्य के लिए रवाना किया गया। वहीं ट्रेन के देर तक खड़े रहने से यात्रियों की भी खूब फजीहत हुई। इस दौरान दहशत का आलम यह था कि धुआं देखकर कई लोग ट्रेन की गति धीमी पड़ते ही बोगी से जान बचाने के लिए कूदना शुरू कर दिये थे। 
खबर है इस बाबत किसी व्यक्ति ने एसओ बरसठी दिनेश कुमार को मोबाइल फोन पर जानकारी दी कि गोदान एक्सप्रेस की एक बोगी से धुंआ निकल रहा है। पुलिस सक्रिय हुई और  फौरन उसकी सूचना मड़ियाहूं रेलवे स्टेशन पर दी। इसके बाद ट्रेन को मडियाहूं स्‍टेशन पर ही रोक दिया गया। जांच के दौरान तकनीकी टीम द्वारा खामी को पूरी तरह से दुरुस्त करने के बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने ट्रेन की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से संतुष्‍ट होने के बाद ही आगे जाने की स्‍वीकृति दी है। ऐसा रेलवे के अधिकारियो का कथन है।
स्‍थानीय लोगों के अनुसार ट्रेन जब यहां पहुंची तो बोगी के नीचे से काफी धुआं और चिंगारी निगल रही थी। ट्रेन की गति धीमी होने के पूर्व ही लोग ट्रेन से उतरकर भागने की ओर अग्रकर नजर आए। कई लोग आग लगने की दहशत में ट्रेन से कूद भी गए। इस दौरान ट्रेन से कूदने की वजह से कुछ लोग पत्‍थर से टकराकर चोटिल भी हो गए। यात्रियों के अनुसार बोगी में काफी लोग भरे हुए थे जो धुएं के लगातार बढ़ने की वजह से दम घुटने सरीखा अहसास करने लगे थे। इसके बाद गति धीमी होने के बाद वहां से किसी हादसे की आशंका में कूद कर भागे और अपनी जान बचाने का प्रयास किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया