शिवगंगा ट्रेन से एक करोड़ रुपए के आभूषणो की लूट, मचा हड़कंप पुलिस कर रही छानबीन

 

सर्राफा कारोबारी के एक करोड़ के जेवरात ट्रेन के अन्दर से हुई लूट की घटना से रेलवे बोर्ड में हड़कंप मचा हुआ है। घटना नई दिल्ली स्टेशन पर शिवगंगा एक्सप्रेस से बदमाश सोने और हीरे के आभूषणो से भरा बैग लेकर भागा गया है। स्वर्ण व्यवसायी हीरे और सोने के आभूषण से भरा बैग ट्रेन की सीट के नीचे रखकर दिलीप सिंह बंटी बाथरूम गए थे। वापस लौटे तो बैग गायब था। चांदनी चौक से आभूषण की खरीदारी कर दिलीप बनारस लौट रहे थे। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस जांच कर रही है।
वाराणसी के लक्सा निवासी दिलीप सिंह का गोविंदपुरा में अमरनाथ ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है। पीड़ित दिलीप के अनुसार वह 19 अगस्त को दिल्ली में रहने वाली अपनी बहन के घर गए थे। शनिवार दोपहर चांदनी चौक के कूंचा महाजनी में दो सराफा कारोबारियों से करीब ढाई किलो हीरे और सोने के आभूषणों की खरीददारी की। इनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।
पुलिस ने सीसी कैमरों को खंगाला
शाम को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शिवगंगा एक्सप्रेस में बनारस के लिए सवार हुए। ट्रेन में सीट के नीचे आभूषण से भरा बैग रखा। बैग गायब होने पर सह यात्रियों से पूछताछ की तो एक बुजुर्ग ने बताया कि एक युवक बैग लेकर ट्रेन से उतरा है। काफी खोजबीन के बाद भी युवक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।
                      व्यपारी दिलीप सिंह 
इसके बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस को चोरी की तहरीर दी। पुलिस ने स्टेशन सहित प्लेटफार्मों पर लगे सीसी कैमरों को भी खंगाला। पीड़ित दिलीप के अनुसार आभूषण अन्य व्यापारियों के थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर