दुकानदार को पैसा मांगने पर भड़की खाकी और कर दी पिटाई, केश दर्ज खाकी धारी हुए निलंबित



जौनपुर। जनपद के थाना खुटहन में तैनात कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर आसीन खाकी धारी ने अपने पुलिसिया रौब में एक बार फिर पुलिस को सवालो के कटघरे में खड़ा करा दिया है। हलांकि पुलिस अधीक्षक ने कम्प्यूटर आपरेटर को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। थाने के एक दीवान जो कम्प्यूटर पर काम करते थे थाने के पास स्थित गोमटी में पान सिगरेट बेचने वाले दुकानदार के यहां से विगत कई माह से पुलिसिया रौब दिखा कर सिगरेट गुटखा ले जाते थे। 

गुरुवार को रात्रि लगभग 08 बजे के आसपास खाकी धारी पुलिस कर्मी दीवान गुटखा और सिगरेट लिये पैसा मांगने पर गुस्साए दीवान ने फोन करके दो दबंगो को बुलवाकर दुकानदार व उसके बेटे की जमकर पिटाई करवा दी। पिटाई का बीडीओ सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल उसे निलम्बित कर दिया है। पिटाई करने वालो पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया और सभी आरोपितो को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया और जेल भेजने की कार्यवाई कर दी है।


यहां बता दें कि जनपद के पिलकिछा गाँव निवासी बृजेश गुप्ता खुटहन चौराहे के पास पान सिगरेट की दुकान एक गुमटी में चलाते है। थाने के दीवान एवं कंप्यूटर आपरेटर कमलापति आये दिन दुकान पर पहुंच वर्दी का रौब दिखाकर सिगरेट गुटखा लेकर बिना पैसा दिए चले जाते थे। यह सिलसिला करीब सात महीने से चल रहा था। गुरूवार की शाम अचानक वे एक और कांस्टेबल को साथ लेकर दुकान पर गये। दोनों लोग सिगरेट लेकर पीने लगे। दुकानदार ने जैसे ही उस दिन तथा पिछले सात महीने का बकाया पैसा मांगा। खाकी धारी की भृकुटि तन गयी। वह दुकानदार पर भड़क गये। वर्दी का रौब झाड़ने लगे। आरोप है कि मजा चखाने के नाते वह फोन कर शेरापट्टी गांव निवासी विशाल यादव बब्लू और उचवांडीह गांव निवासी अरविंद यादव को बुला लिए। चारों लोग लात घूंसा से उसे पीटने लगे। बीच बचाव करने आया दुकानदार के पुत्र सुमित को भी लोहे की पाइप से पीटकर घायल कर दिया। किसी के द्वारा घटनास्थल का मोबाइल में बीडीओ बना लिया गया। जो वारदात के बाद वायरल कर दिया गया।


संज्ञान में आते ही दूसरे दिन सुबह क्षेत्राधिकारी शाहगंज अंकित कुमार थाने पर पहुंच गये। दिवान के अलावा दो उसके बाहर के साथियों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया। एसपी सिटी डॉ संजय कुमार ने बताया कि आरोपित दिवान के निलम्बन के बाद विभागीय कार्यवाही की जा रही है। उसके दोनों साथियों को चलान न्यायालय भेज दिया गया है। आरोपित एक और कांस्टेबल के घटना में शामिल होने के आरोप की जांच कराई जा रही है। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि छह महीने पहले भी इन्ही दिवान ने पैसा मांगने पर मुझे थप्पड़ जड़ दिया था। लेकिन डर के नाते मैंने किसी को बताया नही था। गुरूवार को फिर इनके द्वारा हमला कर मार पीट किया गया है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत