धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में चर्च के फादर सहित देवी देवताओ के पर्चा बांटते 13 हुए गिरफ्तार


पूर्वांचल में एक बार फिर आम जन को गुमराह कर धर्म परिवर्तन कराये जाने का मामला प्रकाश में आते ही पुलिस सक्रिय हुई और विधिक कार्यवाई की है। खबर है वाराणसी में रविवार को धर्म संबंधित दो विवाद सामने आए। एक मामला देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक बातों को लेकर था। वहीं, दूसरी ओर पैसे का लालच देकर देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया। बाबतपुर (सगुनहा) स्थित चर्च के फादर को धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में रविवार की शाम फूलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया।
रुपये देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप है। मिशनरियों से संबंधित दस्तावेज, सदस्यता फार्म बरामद हुआ। धर्म परिवर्तन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। हिंदू जागरण मंच के काशी प्रांत के मंत्री गौरीश सिंह का आरोप है कि सिंधोरा के बरवा निवासी फादर छोटेलाल जैसवार लोगों को भ्रमित करता है।
फूलपुर थाना क्षेत्र के आसपास रहने वालों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के साथ बाबतपुर स्थित चर्च में अन्य लोगों को भ्रमित करता है। आरोप लगाया कि कुछ दिन पूर्व फादर ने 50-50 हजार रुपये का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाया।
वहीं, लच्छीपुर जंसा निवासी गौरव सिंह व वैभव सिंह ने आरोप लगाया कि फादर छोटेलाल कुछ दिन पूर्व 50-50 हजार रुपये देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाया था और दो-दो हजार रुपये अग्रिम राशि भी दी थी।  
वाराणसी के ही नेवादा स्थित गणेशधाम कॉलोनी मोड़ पर रविवार की सुबह देवी-देवताओं के ऊपर विवादित टिप्पणी वाली पुस्तकों को वितरित करने वाले युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़ा। आरोप है कि समूह में 40 की संख्या में लोग पुस्तक का वितरण कर रहे थे। इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया और चितईपुर पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी 13 युवकों को हिरासत में लिया। रविदास मंडल अध्यक्ष शत्रुधन पटेल ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। इंस्पेक्टर बैजनाथ सिंह ने बताया कि पुस्तक बांटने वाले 13 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम