मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात


यूपी के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। पूर्वांचल से लेकर मध्यांचल समेत कई जिलों में सुबह काले बादल छाए रहे। फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक, दोपहर बाद तक पानी बरसेगा। वहीं, अगले 48 घंटे तक बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 
मौसम विभाग के अनुसार जौनपुर बलरामपुर, गोंडा ,बस्ती ,अयोध्या, रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ , हरदोई, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, आजमगढ़ समेत 23 जिलों में बारिश होंगी। कल से बारिश का दायरा और मात्रा दोनों में तेजी आएगी। छह से आठ अक्तूबर तक मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सात अक्तूबर को कुछेक स्थानों पर मूसलाधार बारिश की आशंका है। 
इस बारिश का असर हवा की गुणवत्ता और प्रदूषण के स्तर पर भी पढ़ेगा। बीते वर्षों में अक्तूबर में बारिश नहीं होने से नवंबर में प्रदूषण की स्थितियां गंभीर हुई हैं। इस बारिश से पराली जैसी घटनाओं से वातावरण में मौजूद प्रदूषक हट जाएंगे। यह बारिश आगामी फसली सीजन के लिए भी फायदेमंद हो सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम