खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत


लखनऊ। खाकी वर्दी और तीन सुनहरे स्टार कंधे पर लगाकर 10वीं फेल जमील अहमद महीनों से चारबाग और नाका के होटलों में चेकिंग के नाम पर घूम-घूमकर वसूली कर रहा था। वह मैनेजर और संचालकों को रौब में लेता खुद को क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर था। उसने होमगार्ड विभाग में कई लड़कियों की नौकरी लगवाने के नाम पर भी लाखों रुपये की ठगी की। अब  नाका पुलिस ने आरोपित जमील को गिरफ्तार कर लिया।
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा के अनुसार जमील देवरिया के दाद्दन भटनी के हरैया गांव का रहने वाला है। वह बीते कई माह से चारबाग और नाका इलाके के होटलों में जाता, फायर उपकरण न होने का हवाला देकर संचालकों और मैनेजर को रौब में लेकर उनसे वसूली करता था। उसने अकबरी गेट के पास रहने वाले मो. फरीद की एक रिश्तेदार, इसके अलावा मदेयगंज में रहने वाली रानी और दो अन्य युवतियों की नौकरी होमगार्ड विभाग में लगवाने की बात कही। इसके बाद चारों से करीब तीन लाख रुपये लिए थे। चारों का मेडिकल बलरामपुर अस्पताल में कराया था।
लड़कियों को मुंबई ले जाने की फिराक में था :
फर्जी जालसाज इंस्पेक्टर जमील लड़कियों को ट्रेनिंग के नाम पर मुंबई ले जाने की फिराक में था। इस बीच पुलिस पुलिस ने उसे चारबाग मेट्रो स्टेशन के पास से धर दबोचा। नाका कोतवाली के कार्यवाहक इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने चारों युवतियों से जमील ने कहा कि उनकी एक माह की ट्रेनिंग मुंबई में होगी। उन्हें 30 सितंबर को मुंबई के लिए रवाना होना होगा।
जालसाज फर्जी इंस्‍पेक्‍टर ने चारों का रिजर्वेशन भी कराया था। रिजर्वेशन में युवतियों का एड्रेस गलत भरवाया। जब इस बात की जानकारी युवतियों के घरवालों को हुई तो एक-एक सदस्य ने साथ जाने को कहा। इस पर जमील ने उन्हें साफ मना कर दिया। एक लड़की ने जाने से इंकार किया तो उसे धमकाया भी। इस पर युवतियों को कुछ शक हुआ। उन्होंने इसकी सूचना थाने पर दी।
जमील के द्वारा दिए गए तय समय पर युवतियों को थाने बुलाया गया। यहां से उन्होंने जमील से फोन पर बात की। जमील ने कहा कि चारबाग मेट्रो स्टेशन पहुंचो। उसने कहा कि ट्रेन से जाने में कुछ दिक्कत हो गई है अब उन्हें बस से चलना होगा। इसके बाद युवतियों को मेट्रो स्टेशन के लिए भेजा गया। उनके पीछे पुलिस टीम लग गई। युवतियां जैसे ही जमील से मिलीं पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची