पूर्वांचल के दौरे पर आए अखिलेश काशी में बनारसी रंग में नजर आए बाबा धाम में लगाई हाजिरी तो व्यन्जनो का उठाया लुत्फ


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को बनारसी अंदाज में नजर आए। सुबह काशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी लगाई। इसके बाद काशी की गलियों में घूम-घूम कर प्रसिद्ध बनारसी व्यंजनों जैसै कचौड़ी, मलइयो और चाट आदि का स्वाद लिया। कचौड़ी-जलेबी का स्वाद चखने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि कचौड़ी-सब्जी और जलेबी बनाने वाले मऊ-आजमगढ़ के हैं। ये हमारे क्षेत्र से चुनकर निकले हैं और जो चुनकर निकलेगा वह स्वाभाविक है अच्छा ही होगा। इसके बाद वो सारनाथ में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने पहुंचे। फिर वो एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।
इससे पहले बीती शाम संकटमोचन मंदिर में दंडवत होने के बाद सपा अध्यक्ष अस्सी पर पप्पू की चाय की अड़ी पर पहुंचे थे। नींबू की चाय का लुत्फ उठाते हुए अखिलेश यादव ने रेसिपी भी पूछी। पप्पू ने बताया कि काला नमक, जीरा, नीबू के अलावा पानी खौलाते हैं और उसमें चीनी मिलाते हैं। दुकान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो देखने के बाद सपा प्रमुख ने मजाकिया लहजे में पूछा कि यहां समाजवादियों की फोटो नहीं लगाते हो? कोई बात नहीं आज आपके सांसद के फोटो के साथ चाय पीते हैं। इस पर पप्पू ने कहा कि आप पहली बार आए हैं, अब आपकी भी फोटो लगेगी। सपा कार्यकर्ता दुकान के बाहर खड़े होकर हर-हर महादेव का जयघोष कर रहे थे। 
बलिया और गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सपा के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार शाम वाराणसी पहुंचे थे। स्वागत में बाबतपुर से जवाहर नगर तक अलग-अलग चौराहे व तिराहे पर ढोल नगाड़े बजाए गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष जवाहर नगर स्थित पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव स्व. प्रदीप बजाज के घर गए। उन्हें श्रद्धांजलि दी और परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया। फिर संकटमोचन मंदिर और अस्सी गए। 
दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह अखिलेश यादव काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। विधि-विधान से बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन कर सर्वमंगल की कामना की। इसके बाद परिसर से बाबा के शिखर को निहारा और प्रणाम किया। काफी देर तक काशी विश्वनाथ परिसर में रहे और लोगों से मिलते रहे।
विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद अखिलेश यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की राह चलते हुए दिखाई दिए। वो वाराणसी की गलियों में घूमे और लोगों से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल में जिस तरह का विकास सपा चाहती थी कि बड़ी सड़कें बने, बड़े अस्पताल बने, बिजली में सुधार आए और विवि-कॉलेज बने तो विकास दिखाई देगा तो विकास इंफ्रास्ट्रक्चर का होगा तो पूड़ी-सब्जी और जलेबी भी बिकेगी।
कचौड़ी गली में सपा प्रमुख ने कचौड़ी, मलइयो, चाट, और अन्य मिठाइयों का आनंद लिया। इससे पहले पैदल भ्रमण करते हुए अखिलेश यादव ने स्थानीय लोगों से हालचाल भी पूछा। सपा प्रमुख की एक झलक पाने को लोग घरों की छत और बारजे पर जमे रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?