साइबर क्राइम: खाताधारक के अंगूठे का क्लोन बना कर खाते से उड़ा दिए 90 हजार रुपए, पुलिस जांच पड़ताल में लगी


जनपद आजमगढ़ में यूनियन बैंक की शाखा में खाता संचालित करने वाली महिला के अंगूठे का क्लोन बनाकर जालसाजों ने आधार ट्रांजेक्शन के जरिए नौ दिन में उसके खाते से 90 हजार रुपये उड़ा दिया। महिला जब शनिवार को अपने खाते से रुपये निकालने पहुंची, तो खाते का बैलेंस चेक करते ही उसके होश उड़ गए। उसने बैंक में अप्लीकेशन देकर खाते के संचालन पर रोक लगवाई।

बरदह थाना क्षेत्र के उदियावां गांव की शीला पत्नी हरिश्चंद्र राजभर का यूनियन बैंक आफ इंडिया जिवली में खाता है। अक्सर वह जनसेवा केंद्र से आधार कार्ड के जरिए लेनदेन करती थीं।
किसी तरह से जालसाजों के उनके अंगूठे का निशान लेकर क्लोन बना लिया और 26 अप्रैल से 5 मई के बीच नौ बार में खाते से 10-10 हजार करके कुल रुपये निकाल लिए।
जब शीला शनिवार को अपने बेटे राजकुमार के साथ घर बनवाने के लिए खाते से पैसे निकालने पहुंचीं, तो बैलेंस देखकर उनके होश उड़ गए। बचे हुए पैसों को उन्होंने तत्काल अपने बेटे के खाते में ट्रांसफर करवाने के साथ खाते से लेन-देन पर रोक लगवा दी। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत