जिलाधिकारी ने कर करेत्तर एवं राजस्व वसूली की प्रगति बढ़ाने का एसडीएम को दिया निर्देश


जौनपुर।जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व व कर-करेत्तर कार्यो एव एंटी भूमाफिया की समीक्षा बैठक सोमवार देर सायं संपन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए और अधिक प्रयास किये जायें। बिक्री कर, परिवहन विभाग की समीक्षा की और निर्देश दिया कि जिन विभागों की राजस्व वसूली अपेक्षित लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम है उनमें लक्ष्य के सापेक्ष अपेक्षित वसूली प्रगति पर जोर दिया जाये। सभी एसडीएम ईट भट्टो की जांच करते हुए बकाया शुल्क भरवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने स्टांप शुल्क, वन विभाग व नगरीय निकाय शुल्क/करो को कैंप के माध्यम से लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।  
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली पूरी करें, इसमें किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकरियों को निर्देश दिया कि तहसीलों में लंबित भूमि विवाद मुकदमों को निस्तारण कराए। उन्होंने कहा कि 06 माह से पूराने धारा 24 के मामलों की सूची बनाकर नियमित कानूनगो की समीक्षा करें और जल्द से जल्द निस्तारण कराएं। सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वरासत के मामले किसी भी दशा में लंबित न रहे।
जिलाधिकारी ने कर करेत्तर एवं लक्ष्य वसूली के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि लम्बित राजस्व वादों का निस्तारण शीघ्र सुनवाई करके उनका निस्तारण किया जाये।
कर करेतर की वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति के सम्बन्ध में वाणिज्य कर, स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन, ऊर्जा विभाग, नगर विकास, वन विभाग, खनन, कृषि विपणन/मण्डी समिति, बाट माप, सिंचाई विभाग के वार्षिक लक्ष्य को निर्धारित समय में राजस्व की वसूली पूरी करने के निर्देश दिये गये। विविध देयों की वसूली का तुलनात्मक विमर्श किया गया।
जिलाधिकारी ने सभी नगर निकायों के अधिकारियों को एक सप्ताह का विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने एंटी भू-माफिया, राजस्व की समीक्षा करते हुए सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि सम्बंधित सीओ एवं एसएचओ के साथ समन्वय कर भू माफिया का चिन्हिकरण कराकर पोर्टल पर अपलोड करा दे। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयबर चौहान, समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?