विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में डीएम ने कृषि अधिकारी से मांगे स्पष्टीकरण, जानें किस फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने की दी चेतावना



जौनपुर।जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता के विकास कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुईं। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा एस.टी.पी. की प्रगति का समीक्षा करते हुए निर्देश दिया की मानसून के पहले सभी नाले टैप कर दिए जाएं और यदि 15 जून तक नही हुआ तो फर्म को ब्लैक लिस्टेड की कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी आईजीआरएस की शिकायतों को प्रतिदिन चेक करें और डिफॉल्टर की श्रेणी में न जाने दे। शिकायतकर्ताओं से बात अवश्य करें।
बैठक में जिला कृषि अधिकारी अनुपस्थित रहे जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें स्पस्टीकरण देने के निर्देश दिए। फसल बीमा की समीक्षा के दौरान पाया कि गेहूं के नुकसान की भरपाई अभी नही की गई है जिस पर बीमा कम्पनी के अधिकारियों के साथ बैठक कराने के निर्देश दिए। गोल्डेन कार्ड की समीक्षा के दौरान निर्देश दिया कि जिन अंत्योदय धारक का गोल्डेन कार्ड नही बना है उनकी सूची दे और अभियान चलाकर 01 सप्ताह में अवशेष का कार्ड बनाये।


रूफ-टॉप हार्वेस्टिंग में 25 का लक्ष्य मिला था जिसमे सहायक अभियंता लघु सिंचाई आदित्य नारायण ने बताया कि मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजना के अंतर्गत वर्षा जल संभरण, रिचार्ज की महता के दृष्टिगत, शासकीय, अर्धशासकीय भवनों पर पूर्ण रूफ टॉप रेन हार्वेस्टर प्रणाली जनसुनवाई भवन कलेक्ट्रेट परिसर जौनपुर, विकासखंड महाराजगंज में जूनियर हाई स्कूल पूरागंभीरशाह, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय महाराजगंज, जूनियर हाई स्कूल महाराजगंज, कम्पोजिट विद्यालय हरईपुर (रामनगर), विकासखंड बदलापुर में प्राथमिक विद्यालय कमलापुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय तियरा, प्राथमिक विद्यालय सिंधी लस्कर मछलीगांव, विकास खण्ड करंजकला में जनता जनार्दन इंटर कॉलेज जासोपुर चकिया, जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर, विकासखंड केराकत में थानागद्दी साधन सहकारी समिति, नरहन साधन सहकारी समिति नरहन, विकासखंड सिरकोनी में प्राथमिक विद्यालय बेलवा रामसागर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परियावा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरारा, पंचशील इंटर कॉलेज फतेहगंज, विकासखंड रामनगर में प्राथमिक विद्यालय रामनगर प्रथम, कम्पोजिट विद्यालय नौकरा, विकासखंड बक्सा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौपेडवा बक्सा, प्राथमिक विद्यालय तेजीबाजार दिलशादपुर, विकासखंड धर्मापुर में जूनियर हाई स्कूल सरेमू, कम्पोजिट चौकी पिलखुआ, विकासखंड मुफ्तीगंज में कम्पोजिट विद्यालय अहन, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पसेवा में बनाया गया है।
प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि पैसे भेजे जाने का बावजूद आवास नही बना रहे हैं तो रिकवरी की कार्यवाही की जाये। सामुहिक विवाह के 250 जोड़ो का लक्ष्य मिला है जिसका आयोजन मई में किये जाएं। इस दौरान निर्माणाधीन कार्यो की समीक्षा की और कार्यदायी संस्थाओ को निर्देश दिया कि समय से कार्य पूर्ण कराये। उन्होंने जनपद में चल रहे अमृत सरोवर की ब्लॉकवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिया की अमृत सरोवर एवं बसूई नदी पर चल रहे कार्य युद्धस्तर पर किया जाए। जल सम्वर्धन के कार्य में लापरवाही न हो। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची