विवाहिता की मौत फंदे पर लटकती मिली लाश, हत्या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार


जौनपुर। थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित विशुनपुर गांव में सोमवार की देर रात एक विवाहिता की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। परिवार के लोगों ने फंदा लगाकर जान देने की बात कही, लेकिन मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया। मृतका की बहन ने थाने में तहरीर देकर ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। राजेपुर गांव निवासी मोलई अपने पुत्री मोनिका की शादी आठ वर्ष पहले विशुन मझवारा निवासी रंजीत कुमार गौतम पुत्र कामता प्रशाद  के साथ किए थे।
रंजीत गौतम फूलपुर में किसी कंपनी में काम करता है। उसकी पत्नी अपने गांव में सास ससुर व बच्चे के साथ रहती थी। सोमवार की रात में उसकी मौत हो गई। पति रंजीत ने पुलिस को बताया कि मोनिका ने फंदा लगाकर खुदकुशी की है। सुबह मौके पर पहुंचे मोनिका के मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया। थाने पर मृतका की बहन ममता ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद ही मेरी बहन के ससुराल वाले शादी में दिए गए उपहार से संतुष्ट नही थे। इसी बात को लेकर बहन का शारीरिक व मानसिक रूप से उत्पीड़न करते थे। इस बात को लेकर आपस में कई बार पंचायत हो चुकी है। ममता ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग किया। माेनिका को एक पुत्र और एक पुत्री है। इस मामले में थानाध्यक्ष जलालपुर रमेश यादव ने बताया की विवाहिता की मौत फंदे से लटकने से हुई है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत