बसपा सांसद का दावा हमारे प्रयास से चली डेमो ट्रेन, सिटी स्टेशन पर सांसद प्रतिनिधि ने दिखाई झन्डी


जौनपुर। वाराणसी शिवपुर स्टेशन से उतरेटिया लखनऊ तक चलने वाली डेमो ट्रेन को चलाये जाने के प्रथम दिन शिवपुर स्टेशन से उतरेटिया को जाते समय जौनपुर सिटी स्टेशन पर डेमो ट्रेन 04107/04108 को बसपा सांसद श्याम सिंह यादव के प्रतिनिधि चंद्रभूषण यादव ने हरी झन्डी दिखा कर आगे जाने के लिए रवाना किया। इस ट्रेन के संचालन को लेकर सांसद श्याम सिंह यादव का दावा है कि उनके द्वारा यात्री सुविधाओ को दृष्टिगत रखते हुए रेल मंत्री से किए गए अनुरोध के क्रम में मंत्री ने डेमो ट्रेन चलाने की अनुमति दे दिया है जिसका संचालन आज पांच जून से शुरू हो गया है। कोविड काल के बाद वरुणा का संचालन बंद होने की वजह से कुछ महीनों बाद शटल एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ था। शटल एक्सप्रेस का स्टॉपेज कई जगहों पर न होने के कारण यात्रीयो को खासी परेशानी हो रही थी। बसपा सांसद श्याम सिंह यादव की माने तो उन्होंने रेल मंत्री और रेल बोर्ड के चेयरमैन को 7 जुलाई 2022 को लिखे गए पत्र में मांग की गई थी कि बड़ी संख्या में जौनपुर की जनता विभिन्न छोटे स्टेशनों से बड़े शहरों के लिए जाती है। लेकिन ट्रेन का स्टॉपेज न होने की वजह से इन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव को लिखे गए इस पत्र में बसपा सांसद द्वारा मांगी गई थी कि ऐसी पैसेंजर ट्रेन चलाई जाए जो लगभग लगभग बनारस और लखनऊ के बीच हर स्टॉप पर रुके। जिससे कि आसपास के लोग, व्यापारी और सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को सहूलियत हो सके।
पैसेंजर ट्रेन चलाई जाने पर बसपा सांसद श्री यादव ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि छोटे स्टेशन पर स्टॉपेज होने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों को इसका फायदा मिलेगा। ट्रेन को झन्डी दिखाते समय यशवंत यादव,  सुनील यादव सभासद, अवधेश चंद्र भारद्वाज सहित तमाम आम जन मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने