सवाल आखिर कोटा में नीट की तैयारी कर रहे जौनपुर के इस छात्र ने खुदकुशी क्यो किया ?


जौनपुर। राजस्थान के कोटा शहर में मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे जौनपुर मूल के निवासी छात्र ने बुधवार को सायंकाल फंदे से लटक खुदकुशी कर ली। सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। आत्मघाती कदम उठाने से करीब चार घंटे पहले ही उसने अपनी मां से फोन पर बातचीत की थी। मनहूस खबर आने के बाद परिवार के लोग कोटा रवाना हो गए हैं। 
बता दें जौनपुर स्थित नेवढ़िया थाना क्षेत्र के भवानीगंज बाजार निवासी पुरुषोत्तम सेठ की पुत्री ममता की शादी वाराणसी जिले के चौबेपुर बाजार निवासी शोभनाथ से हुई है। कुछ वर्ष पहले शोभनाथ व्यवसाय के सिलसिले में जौनपुर के इटाए बाजार आकर रहने लगे। यहीं उन्होंने अपना घर भी बनाया और यही के निवासी हो गये।
तीन पुत्रों में सबसे छोटे पुत्र 17 वर्षीय आदित्य सेठ को हाईस्कूल परीक्षा दिलाने के बाद करीब चार महीना पहले मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा भेज दिया था। आदित्य कोटा के विज्ञान नगर स्थित एक हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। आदित्य के मामा संतोष ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 11 बजे आदित्य ने अपनी मां को फोन किया।
इस दौरान आदित्य ने बताया था कि उसका कोटा में मन नहीं लग रहा है। मां ने घर आने के लिए सलाह भी दी थी, लेकिन किसी को क्या पता की घर आने से पहले ही वह मौत को गले लगा लेगा। दोपहर बाद करीब तीन बजे मां ने फिर से फोन किया तो आदित्य ने फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद सूचना मिली की उसकी खुदकुशी की सूचना मिली। इसके बाद तो परिवार में कोहराम मच गया।
आदित्य की मां बेसुध हो गई। वहीं भाइयों समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। आदित्य का बड़े भाई दीपक दिल्ली की एक कंपनी में इंजीनियर हैं। आदित्य पढ़ने में होनहार था इसलिए उसके पिता उसे डॉक्टरी की पढ़ाई की तैयारी के लिए कोटा भेजे थे। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग शव लेने के लिए कोटा रवाना हो गए। होनहार बेटे की मौत की सूचना से गांव में भी मातम है। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य