प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार जन कल्याण की चला रही है योजनायें- गिरीश चन्द यादव

जौनपुर। प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार गिरीश चन्द यादव ने केन्द्र सरकार के नौ साल बेमिसाल की चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकार ने अपने नौ वर्षो के कार्यकाल में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के तहत गरीब से लेकर आम जनमानस के जन कल्याण के लिए अनेक विकास कार्य किये है।
प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत गरीबो का बैंक एकाउन्ट खोलवा कर डीवीटी का लाभ दिया।गरीबो के घर शौचालय बनवाया,आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्की छत दिया,उज्जवला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस दिया गया। किसान सम्मान निधि के तहत किसानो के खाते में 2 हजार रुपए दिये गये।करोना जैसी महामारी से देशभर में 220 करोड़ लोगो को मुफ्त वैक्सीन लगा कर जीवन बचाया।हर घर नल योजना के तहत सभी को शुद्ध जल दिया गया।देश की सांस्कृतिक विरासत का कायाकल्प किया गया। सनातन धर्म के अराध्य भगवान श्री राम के मन्दिर के निर्माण का रास्ता साफ किया।नासूर बन चुके जम्मू-कश्मीर की समस्याओ का समाधान करते हुए धारा 370 व 35ए को खत्म किया गया। भारत आज विश्व पटल पर एक नेतृत्व कर्ता के रूप में उभरा है यह सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी जी की देन है आज भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है।
प्रदेश के अन्दर योगी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार प्रदेश से गुण्डा राज को खत्म कर दिया है। प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे है। प्राथमिक विद्यालयो का कायाकल्प किया जा रहा है।चौतरफा विकास की योजनाओ का लाभ आम जनमानस को देने का काम प्रदेश और देश की सरकारे कर रही है।
जौनपुर के विकास की चर्चा करते हुए मंत्री ने बताया कि मड़ियाहूं मार्ग पर सिटी स्टेशन के पास ओवर ब्रिज बनवाए गये। नईगंज रेलवे क्रासिंग के लिए ओवर ब्रिज स्वीकृत कराया गया। नमामि गंगे योजना के तहत गोमती के तट पर रिवर फ्रन्ट बनवाया जा रहा है। जौनपुर मिर्जापुर मार्ग का फोर लेन बनाने का काम चल रहा है।इसके अलांवा गोमती नदी पर शास्त्री ब्रिज के समानांतर एक नये ब्रिज का निर्माण चल रहा है कलीचाबाद के पास पुल निर्माणाधीन है।इस तरह सदर विधानसभा क्षेत्र में केन्द्र और प्रदेश सरकार से तमाम योजनाओ को लाकर विकास के काम किया जा रहा है।जौनपुर के मेडिकल कालेज की चर्चा करते हुए दावा किया कि जल्द ही मेडिकल कॉलेज अपने पूरे फार्म में काम शुरू कर देगा इसका लाभ जौनपुर की आम जनमानस को मिलेगा। नगर क्षेत्र में सीवर लाइन और एसटीपी योजना का काम तेजी से कराया जा रहा है। नदी के जल को शुद्ध बनाने का अभियान चल रहा है। पेयजल की समस्याओ को दूर किया गया।सड़को के चौड़ी करण से लेकर मरम्मत का काम बड़े पैमाने पर किया गया है।
इस तरह केन्द्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत से जन हित के कार्यो को कर रही है। जनता से अपील है कि भय मुक्त शासन और प्रदेश देश के विकास के लिए पुन: मोदी जी प्रधानमंत्री बनाने हेतु अपना आशीर्वाद प्रदान करें। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह, नगर पालिका चेयरमैन के प्रतिनिधि डा राम सूरत मौर्य, श्याम मोहन अग्रवाल, आदि तमाम कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने