जिले के इन मेधावी छात्र छात्राओ को डीएम जौनपुर ने चेक और प्रसस्ति पत्र देकर किया सम्मानित, बढाया हौसला


जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में माध्यमिक शिक्षा विभाग हाईस्कूल / इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष-2023 में प्रदेश में जनपद जौनपुर का नाम रोशन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उनका हौसला अफजाई किया है।
यहां बता दे कि बुधवार को ही प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री द्वारा लोक भवन कार्यालय लखनऊ में मेधावी छात्र छात्राओं के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया था जिसका  सीधा प्रसारण भी एलईडी टीवी के माध्यम से यहां जनपद में बच्चो को दिखाया गया।

लोक भवन कार्यालय लखनऊ से मुख्यमंत्री  द्वारा उत्तर प्रदेश के मेधावी छात्र-छात्राओं जिन्होंने यूपी की टॉपर सूची में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये है उन्हें सम्मानित किया गया, छात्र-छात्राओं को एक लाख रुपए का चेक एवं प्रशस्ति पत्र गोल्ड मेडल एवं टैबलेट वितरित किया गया। इसी क्रम में जनपद जौनपुर में भी हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के 22 छात्र-छात्राओं को जिसमें हाईस्कूल की छात्रा जेली मौर्या, श्रेया उपाध्याय, सगुन यादव, आर्दश यादव, महिमा कनौजिया, विशाखा सिंह, नवनीत यादव, अंजली यादव इण्टरमीडिएट के छात्र रवि यादव, मुस्कान यादव को प्रसस्ति पत्र दिया गया। इसीप्रकार जिलेवार टाप टेन में हाईस्कूल के साक्षी यादव, निखिल पाण्डेय, इण्टर के रुद्र शर्मा, नीलाक्षी यादव, रजा अली खान, मुस्कान यादव, आयुषी यादव, ज्योति चौहान, अपर्णा यादव, रुचि यादव को 21 हजार रुपए का चेक, गोल्ड मेडल एवं टैबलेट, प्रशस्ति पत्र जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम द्वारा दिया गया है।


डीएम ने कहा कि जनपद जौनपुर आकांक्षी जिला है जिसका आप लोगों ने नाम रोशन किया है। उन्होंने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं के अभिभावकों विद्यालय के प्रधानाचार्य शिक्षकों आदि को भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने मेधावी छात्र छात्राओं से कहा कि जो यह धनराशि आप लोगों को आज दी गई है उससे आगे की पढ़ाई करके अच्छे पदों पर जाकर जनपद का नाम रोशन करें।
कार्यक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण, छात्र-छात्राएं, अभिभावकगण, प्रधानाचार्य एवं शिक्षक मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल