भू-माफियाओ और पथरगड्डी तोड़ने वालो के खिलाफ शख्त कार्यवाई हो- डीएम जौनपुर

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कर-करेत्तर, राजस्व कार्यो एवं एंटी भू-माफिया की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन, आबकारी, विद्युत, व्यापार कर, खनन, बाट एवं माप, स्टाम्प, नगर निकाय सहित अन्य विभागों के राजस्व वसूली की समीक्षा किया तथा लक्ष्य के सापेक्ष  कम राजस्व वसूली वाले विभागों को प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए।
विद्युत विभाग, आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष अत्यन्त कम वसूली करने पर प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बिक्री कर विभाग को निर्देश दिया कि राजस्व को बढ़ाने के लिए सम्बन्धित को आर सी की नोटिस दी जाए।
स्वामित्व योजना व रियल टाइम खतौनी के संदर्भ में जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपालों की सहायता से इसके काम में प्रगति लाते हुए शीघ्र पूर्ण कराया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी महोदय ने वरासत की प्रगति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत शेष    कृषको के भुगतान जो किन्ही कारणों से लंबित है उसका तत्काल निराकरण कर भुगतान सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिये।
उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि ईट-भट्टो पर वसूली के कार्य में तेजी लाए और नगर पालिका के द्वारा प्रवर्तन के कार्य किये जायें। खनन एवं परिवहन के आरसी के लिए अभियान चलाए जाए। पत्थरगड्डी उखाड़ने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जाए और एक समिति बनाकर चकरोड़ और पत्थरगड्डी तोड़ने वाले से सम्बन्धित 10-10 मामले चिन्हित करते हुए कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के भू-माफिया के खिलाफ सख्ती बरता जाये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयबर चौहान, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व गणेश प्रसाद सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी सहित अधिशासी अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल