अशोका इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय व YMZ कांफ्रेन्स का आयोजन


पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट में एप्लाइड इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर बहुप्रतीक्षित आईईई व YMZ कांफ्रेन्स.2023 29 एवं 30 जुलाई 2023 को अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट और राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजए सोनभद्र द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया। एप्लाइड इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर आईईई सम्मेलन ने शोधकर्ताओंए विद्वानों और उद्योग विशेषज्ञों को आईओटीए इमेज प्रोसेसिंग और बुद्धिमान प्रणालियों की सीमाओं को सहयोग करने और आगे बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान किया।  

इस आयोजन में आई0ओ0टी0 इमेज प्रोसेसिंग और इंटेलिजेंट सिस्टम में नवीनतम प्रगति पर विचार करने के लिए प्रतिष्ठित विद्वानए शोधकर्तओं और उद्योग विशेषज्ञों को एक साथ एवं एक ही मंच पर लाया। इस कांफ्रेन्स में विभिन्न देशों से 1491 शोध.पत्र जिसमे 144 पेपसर्ए 25 टेक्निकल सैसिओंस प्रस्तुत किये गए।  कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य ने कीए जिन्होंने तकनीकी विकास को बढ़ावा देने में ऐसे सम्मेलनों के महत्व पर जोर दिया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों में एमएनएनआईटी प्रयागराज से प्रो0 राजीव त्रिपाठी आईआईआईटी इलाहाबाद से प्रो0 शेखर वर्माए आईआईटी बी0एच0यू0 प्रो0 ए0 के0 त्रिपाठी प्रो0 ए0 के0 अग्रवालए प्रो0 एम0 के0 मेश्राम आर0 - डी0 एकेटीयू प्रो0 वाई0 एन0 सिंह और आरईसी कन्नौज से डॉ0 अरुण कुमार सिंह के साथ संस्थान की डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तवए डा0 बृजेश सिंहए प्रो0 सी0पी0 मल प्रो0 एस0के0 शर्मा एवं रजिस्ट्रार ई0 असीम देव  शामिल थे।
कार्यक्रम में संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री अमित मौर्य ने शिक्षा जगत और उद्योग के बीच सहयोग को बढ़ावा देने वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोगों और नवाचारों को बढ़ावा देने में इस तरह के सम्मेलनों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। सम्मेलन में एप्लाइड इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग के क्षेत्र के प्रमुख विशेषज्ञों के नेतृत्व में तकनीकी सुत्रों मुख्य भाषणों और पैनल चर्चाओं की एक श्रृंखला आयोजित की गई। मुख्य अतिथि प्रो0 राजीव त्रिपाठी द्वारा तकनीकी परिदृश्य में आईओटी और इमेज प्रोसेसिंग के महत्व पर जोर देते हुए विशेष बातचीत की।

अतिथियों का अभिवादन अशोका इंस्टीट्यूट की निदेशक डॉ0 सारिका श्रीवास्तव और आरईसी सोनभद्र के प्रोफेसर जीएस तोमर ने किया। दोनों संस्थानों ने परिवर्तनकारी तकनीकी प्रगति को सुविधाजनक बनाने के लिए सम्मेलन की क्षमता के प्रति अपना उत्साह व्यक्त किया। कान्फ्रेंस थीम डा0 वी0पी0 सिंह राजकीय इंजीनियरिंग  द्वारा प्रस्तुत की गई।

देश-विदेश के प्रतिष्ठित विशेषज्ञों ने सेशन्स चेयर किया।

कार्यक्रम में कीनोट एड्रेस प्रो0 ए0के0त्रिपाठी आईआईटी बी0एच0यू0 द्वारा दिया गया एवं सफल संचालन ई0 अनुजा सिंह और ई0 अरविंद कुमार द्वारा तथा संचालन समिति के डॉ0 सौम्या श्रीवास्तव डॉण् फरहान अहमदए डॉ0 अमृता मोहन श्रीमती शर्मिला सिंह श्री गौरव कुशवाहा और ई0 प्रशांत गुप्ता ने सम्मेलन के समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ0 सौम्या श्रीवास्तव द्वारा दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के पांच प्राथमिक विद्यालयो के औचक निरीक्षण में तीन विद्यालय के मास्टरो को मिली कारण बताओ नोटिस, रोका गया वेतन

स्कूल के आफिस में प्रिसिंपल और टीचर की अश्लील हरकते हुई वायरल,पुलिस क्यों है बेखबर?

परिषदीय विद्यालयो में डिजिटल उपस्थित का शिक्षको के विरोध के बीच अब सीएम योगी का दखल,जानिए जिम्मेदारो को क्या मिला आदेश