बिक गया प्रयागराज जंक्शन का एसी प्रतिक्षालय अब यात्री को देना होगा किराया 10 रूपया घन्टा


प्रयागराज जंक्शन का यात्री प्रतीक्षालय अब निजी हाथों में चला गया है। ट्रेनों का इंतजार करने वाले यात्रियों को अब यहां बैठने के लिए दस रुपये प्रति घंटे के हिसाब से भुगतान करना होगा। राहत इतनी है कि प्रतीक्षालय में पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों का शुल्क नहीं लगेगा।
जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक दिल्ली छोर पर बने एसी प्रतीक्षालय का संचालन एक निजी एजेंसी को दिया गया है। प्रतीक्षालय में किसी भी श्रेणी के टिकट धारक को निर्धारित शुल्क देने पर ही वहां बैठने की अनुमति मिलेगी। यह नई व्यवस्था लागू भी कर दी गई है। एसी प्रतीक्षालय में यात्रियों के खानपान के लिए भी एक काउंटर बनाया गया है। इसमें चाय, कॉफी, कोल्ड ड्रिंक व तमाम पैक्ड फूड आइटम उपलब्ध हैं।
प्लेटफॉर्म नंबर एक पर वर्तमान समय कुल तीन प्रतीक्षालय है। इसमें से अभी एक का ही संचालन निजी एजेंसी को सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि एक-एक करते तीनों प्रतीक्षालय निकट भविष्य में निजी एजेंसी को सौंपे जा सकते हैं। प्रयागराज मंडल के कानपुर, अलीगढ़, इटावा, मिर्जापुर, टूंडला आदि स्टेशन पर भी यह व्यवस्था आगे लागू की जाएगी।
प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने जारी बयान में स्पष्ट रूप से कहा कि 
प्रयागराज जंक्शन पर शुल्क देकर ही प्रतीक्षालय में बैठा जा सकेगा। एसी प्रतीक्षालय में भुगतान के आधार पर खानपान की भी सुविधा उपलब्ध है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने