यूपी पीसीएस की परीक्षा की तैयारी जल्द जारी होगा प्रवेश पत्र, जानें कब होगी परीक्षा


सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) 2023 की मुख्य परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी कर देगा। मुख्य परीक्षा 26 से 29 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 3852 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। आयोग ने कुछ दिनों पहले ही मुख्य परीक्षा के लिए सफल घाेषित हुए अभ्यर्थियों में से 213 का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया था। जिनका अभ्यर्थन निरस्त किया गया था, उन्हें आपत्ति करने का मौका भी दिया गया था। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों से 12 सितंबर तक प्रत्यावेदन मांगे थे।
पीसीएस की 254 पदों पर भर्ती के लिए 4047 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले 5,65,459 अभ्यर्थियों में से 3,45,022 अभ्यर्थी 14 मई को हुई प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे। आयोग के कैलेंडर में 23 सितंबर से मुख्य परीक्षा प्रस्तावित थी, लेकिन 15 से 24 सितंबर तक संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा प्रस्तावित होने के कारण पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

नयी कुलपति को कार्यभार किए एक भी पूरा नहीं भ्रष्टाचार धनोपार्जन लूट का वीडियो वायरल, जांच का आदेश

जिले के इस राजनैतिक परिवार में शोक, हृदयाघात से सुबाष का हुआ निधन

घूस लेते चौकी प्रभारी गिरफ्तार एंटी करप्शन टीम दरोगा को चौकी से घसीटते थाने लेकर गयी,9 माह में कितने जानें घूसखोर गये जेल