स्व.लक्ष्मी शंकर यादव के विचारों पर चलकर सशक्त भारत का निर्माण है संभव : राकेश मिश्र



पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मी शंकर यादव की 28वीं पुण्यतिथि पर विभिन्न स्थानों पर दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

जौनपुर। यूपी सरकार में लोक निर्माण विभाग में रहे पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक,उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, सांसद तथा भारतीय संविधान सभा के सदस्य स्वर्गीय लक्ष्मी शंकर यादव की 28वीं पुण्यतिथि रविवार को लक्ष्मी शंकर यादव इंटर कॉलेज बरौत, शाहगंज के साथ-साथ विशुनपुर चौराहे एवं श्री गणेशराम इंटर कॉलेज,
बटाऊबीर, शाहपुर में  मनाई गई। पूर्व कैबिनेट मंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

मुख्य वक्ता के तौर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्र ने बाबू  स्व. लक्ष्मी शंकर यादव  के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री के आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिला उपाध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में कहा कि वह ऐसे विकास पुरुष थे जिन्होंने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने का काम किया।आज भी यदि कहीं अच्छी और गुणवत्तापूर्ण सड़क देखने को मिलती है लोगों के मुंह से यह शब्द अचानक निकल पड़ता है कि अमुक सड़क लक्ष्मी शंकर यादव के  समय में बनी होगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के संबंधित जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों कर्मचारियों के लिए वह सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने बताया कि कोऑपरेटिव में चेक प्रणाली से भुगतान की शुरुआत उनकी ही देन है। कोऑपरेटिव सेवा आयोग का गठन किया जिससे  भर्तियों में  पारदर्शिता आई।
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के  एनएसएस के पूर्व समन्वयक प्रो. राकेश कुमार यादव ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें विकास पुरुष की संज्ञा दी।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में विकास की आधारशिला रखने वाले ऐसे महापुरुषों की जरूरत है।अध्यक्षीय उद्बोधन में  विजय कुमार यादव ने कहा कि उनका जीवन प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के नागरिकों के लिए अनुकरणीय है।उनके विचारों पर चलकर ही हम एक सशक्त, समृद्धशाली और विकसित भारत का निर्माण करके राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सेवा शंकर यादव ने भी अपने विचार प्रकट किये। संचालन लालमणि वर्मा ने किया। इस अवसर पर ईश्वर देव यादव, वेद कुमार सिंह, राहुल जी सेनप,अजय प्रजापति,भुवनेश्वर श्रीवास्तव, राजेश कुमार यादव, त्रिभुवन यादव,राजेश यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर और मछलीशहर (सु) लोकसभा में जानें विधान सभा वारा मतदान का क्या रहा आंकड़ा,देखे चार्ट

मतगणना स्थल पर ईवीएम मशीन को लेकर हंगामा करने वाले दो सपाई सहित 50 के खिलाफ एफआईआर

आयोग और जिला प्रशासन के मत प्रतिशत आंकड़े में फिर मिला अन्तर