युवाओं और महिलाओं को मतदाता बनाने पर ज़ोर विद्यार्थियों ने वोटर और मतदाताओं को साक्षर करने का लिया संकल्प

जौनपुर।  जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देशन में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत, निर्वाचन साक्षरता क्लब वीबीएस पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा इंजीनियरिंग संकाय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छात्र- छात्राओं ने लोगों को वोटर बनाने हेतु प्रेरित करने व मतदाताओं को साक्षर करने का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लोगों को वोटर बनने के लिए प्रेरित किया। साथ ही लोगों को आनलाइन आवेदन करने हेतु जागरूक करने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड किया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं को मतदाता बनाने के लिए इंजीनियरिंग संकाय में मतदाता पंजीकरण कक्ष (मतदाता हेल्प डेस्क) का शुभारंभ डीन इंजीनियरिंग संकाय प्रो. बीबी तिवारी ने किया। इस अवसर पर प्रो बी बी तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर नागरिक का मतदान करना जरूरी है। आप मतदान तभी कर सकते हैं जबकि आप वोटर होंगे। इसलिए सबसे पहले वोटर बने। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से अपील किया कि जो 18 वर्ष के हो चुके हैं या जिनकी आयु 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूरी हो रही है वे वोटरलिस्ट में अपना नाम जोड़वा लें।

स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कालेज में बने कैम्पस अम्बेस्डर को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि अपने परिसर में स्थित विभिन्न संकायों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को वोटर बनाने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से आनलाइन आवेदन कराये, तथा छात्र छात्राओं से कहा कि अपने परिवार व समाज व आस पास के सभी लोगों को  मतदाता बनने के लिए व उनमें निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए जागरुक करें। 

पीयू स्वीप नोडल ज्ञानेंद्र पाल ने कहा कि मतदाता बनने के लिए 9 दिसम्बर 2023 तक आनलाइन या आफलाइन  आवेदन कर सकते हैं। 25, 26 नवम्बर व 02, 03 दिसम्बर को बीएलओ सभी मतदान केंद्रों पर बैठेगे, इसलिए मतदाता पंजीकरण हेतु उनसे सम्पर्क करें। इस अवसर पर प्रो रजनीश भास्कर, दिलीप यादव, अशोक यादव, रितेश श्रीवास्तव, प्रवीण पाण्डेय, कैम्पस अम्बेसडर भास्कर उपाध्याय, अनिकेश यादव, यतनदीप दुबे, अलिन्द्र श्रीवास्तव, प्रज्ञा गुप्ता, खुशी सिंह, शशांक भारती सहित, एम बीए संकाय, इंजीनियरिंग संकाय, विज्ञान संकाय आदि के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त