तदर्थ शिक्षको के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरुद्ध सड़क से सदन तक संघर्ष करेगा मा.शि. संघ शर्मा गुट - सन्तोष सिंह

जौनपुर। उ0 प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट)की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष संतोष सिंह की अध्यक्षता पर उनके आवास पर सम्पन्न हुयी। श्री सिंह ने बताया कि उ0 प्र0 शासन के पत्र  दिनांक 9 नवम्बर 2023 के क्रम में शिक्षा निदेशक माध्यमिक के पत्र दिनांक 10 नवम्बर 2023 द्वारा सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के तदर्थ शिक्षक जो 20-25 साल से शिक्षण कार्य करते हुए वेतन आहरित कर रहे थे की सेवाओं को सरकार के द्वारा समाप्त कर दिया गया।
शासन के इस हिटलर शाही आदेश से प्रदेश के लगभग 5000 शिक्षकों की सेवायें सरकार द्वारा समाप्त कर दी गयी। संगठन ऐसी विषम परिस्थिति में  शिक्षकों के साथ सरकार से सड़क से सदन तक संघर्ष करने के लिए तैयार है। शिक्षकों की सेवाओं को बहाल कराने के लिए संगठन को हर प्रकार की कुर्बानी देकर आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।
प्रदेश नेतृत्व ने शिक्षकों के इस विकराल समस्या के समाधान के लिए सरकार से वार्ता के लिए कटिबद्ध है। अगर वार्ता सफल नहीं हुयी तो 1 दिसम्बर 2023 को शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) कार्यालय लखनऊ में विशाल धरने का आयोजन किया गया है। प्रदेशिय मंत्री अनिल कुमार उपाध्याय ने अपने सम्बोधन में बताया कि सरकार के इस नाकारात्मक सोच के लिए जितनी भी निन्दा की जाय वह कम है।
शिक्षकों का आह्वाहन करते हुए अपील किया कि सभी शिक्षक एकजुट होकर साहस और धैर्य से इस सरकार के तानाशाही सोच को मिटाना होगा, क्योंकि सबका साथ सबका विकास का झूठा नारा देने वाली यह सरकार कहती कुछ है करती कुछ है। सभी को इस पर चिन्तन और मनन करने की जरुरत है। यह सरकार कर्मचारी एवं शिक्षकों की पूर्ण विरोधी है। इस काले कारनामें से राष्ट्र निर्माता कहे जाने वाले शिक्षकों की सेवाओं को समाप्त कर सरकार की मानसिकता का अन्दाजा लगाया जा सकता है।
जिलामंत्री रमाशंकर पाठक ने सभी शिक्षकों से अपील किया है कि एकजुट होकर सरकार के इस तुगलकी आदेश को वापस लेने के लिए संघर्ष करने के लिए तैयार हो जायें और 1 दिसम्बर को लखनऊ में होने वाले धरने में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर विशाल धरने को सफल बनाते हुए सरकार को अपनी एकजुटता की ताकत का एहसास कराने का कष्ट करें।


बैठक में डा0 अछैवर नाथ द्विवेदी, अनिल कुमार उपाध्याय, मो0 साहिद नईम, शंकराचार्य तिवारी, डा0 रमेश सिंह, डा0 अलमदार नजर, आनन्द श्रीवास्तव, अजय मिश्र, सोम वर्मा, अनुज मिश्र, सुशील यादव, राजेश त्रिपाठी, चन्द्रसेन सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे। बैठक का संचालन जिला मंत्री रमाशंकर पाठक ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद