जन चौपाल कार्यक्रम में डीएम ने वितरित किया गैस सिलेंडर और आयुष्मान कार्ड


जौनपुर।जिलाधिकारी अनुज कुमार झां की अध्यक्षता में विकासखंड बक्शा के ग्राम पंचायत मसनपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल में विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गयी।
 ग्राम पंचायत में कुल 26 लोगों को विधवा पेंशन, 137 को वृद्धा पेंशन, 05 को दिव्यांग पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराया गया कि कोटेदार के द्वारा समय से शासन के द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार राशन वितरण किया जाता है।
जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि जिन्होंने अभी तक शौचालय नहीं बनवाया है, आज चौपाल में आवेदन दे दें और जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि गांव में बने शौचालयों का सत्यापन कर रिपोर्ट दे।
गांव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के कुल 324 लाभार्थी हैं 9 ऐसे किसान है जिनकी ई-केवाईसी होनी बाकी है, जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के कर्मचारियों और ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि ई-केवाईसी करने में सहयोग करें।
जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम के द्वारा दो गर्भवतियों की गोद भराई एवं दो बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया।
 जिलाधिकारी के द्वारा 05 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित किया गया। 05 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किया गया।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी बदलापुर अर्चना ओझा, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहें।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद