19 फरवरी को पूरे प्रदेश में होगा भूमि पूजन, जानें किसे आमंत्रित करने की है योजना, सभी डीएम कमिश्नर को मिला शासन का पत्र


उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में 19 फरवरी को भूमि पूजन समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें दस करोड़ रुपये तक का निवेश करने वाले उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस संबंध में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।
वैश्विक निवेशक सम्मेलन के बाद भूमि पूजन समारोह कराने की तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही हैं। एक तरफ लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपति हिस्सा बनेंगे तो दूसरी तरफ सभी 75 जिलों में मंत्री, सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि भाग लेंगे।
पिछले साल फरवरी में वैश्विक निवेशक सम्मेलन में 27 हजार एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिससे 38.78 लाख करोड़ का निवेश और 1.12 करोड़ रोजगार सृजन होगा। योगी सरकार के चौथे भूमि पूजन समारोह में 14 हजार एमओयू धरातल पर उतारे जाएंगे। इसमें दस लाख करोड़ का निवेश और 33 लाख से ज्यादा रोजगार शामिल हैं।
जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में मंत्री, सांसद, विधायक, जन प्रतिनिधि, निवेशक, उद्यमी, उद्योगपति, निवेश से जुड़े विभाग और आम लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसी में लखनऊ स्थित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। मंडल स्तरीय कार्यक्रम में मंडलायुक्त हिस्सा लेंगे। आयोजन के लिए मंडल मुख्यालय वाले जिलों को दो लाख और शेष जिलों को डेढ़ लाख रुपये जिला ई गर्वनेंस सोसाइटी के माध्यम से इन्वेस्ट यूपी द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद