समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में प्रश्न पत्र देख अभ्यर्थी का सर चकराया तो फाड़ डाली ओएमआर सीट मुकदमा हुआ






उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी(आरओ/एआरओ) परीक्षा के दौरान धूमनगंज में एक परीक्षार्थी ने ओएमआर शीट ही फाड़ दी। केंद्र प्रबंधन की लिखित शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जमानती धारा होने के कारण उसे छोड़ दिया गया।
परीक्षा के लिए धूमनगंज के अबूबकरपुर स्थित आरडी मेमोरियल स्कूल को भी केंद्र बनाया गया था। इस केंद्र पर पहली पाली में परीक्षा देने हंडिया निवासी महेंद्र कुमार प्रजापति पुत्र कन्हैया लाल भी आया था। केंद्र प्रबंधन का आरोप है कि परीक्षा चल ही रही थी कि इसी दौरान उसने ओएमआर शीट फाड़ दी।



कक्ष निरीक्षकों की नजर पड़ी तो उन्होंने उसे रोकने की भी कोशिश की। हालांकि तब तक वह ओएमआर शीट फाड़ चुका था। सूचना पर पुलिस पहुंची और ओएमआर शीट को कब्जे में लेकर आरोपी को थाने ले आई।



यहां पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने बहुत तैयारी की थी और उसे उम्मीद थी कि इस बार उसका चयन जरूर होगा। हालांकि प्रश्नपत्र देखकर उसका सिर चकरा गया। इसके बाद ही उसने गुस्से में ओएमआर शीट फाड़ दी। धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्य ने बताया कि केंद्र प्रबंधक विजय कुमार तिवारी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। संबंधित धारा में गिरफ्तारी का प्रावधान न होने के कारण उसे नोटिस तामील कराकर छोड़ दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के पांच प्राथमिक विद्यालयो के औचक निरीक्षण में तीन विद्यालय के मास्टरो को मिली कारण बताओ नोटिस, रोका गया वेतन

स्कूल के आफिस में प्रिसिंपल और टीचर की अश्लील हरकते हुई वायरल,पुलिस क्यों है बेखबर?

परिषदीय विद्यालयो में डिजिटल उपस्थित का शिक्षको के विरोध के बीच अब सीएम योगी का दखल,जानिए जिम्मेदारो को क्या मिला आदेश