अपराधियों दहशत के लिए चालाये जा रहे आपरेशन लंगड़ा के तहत एक और बदमाश के पैर में लगी पुलिस की गोली


जौनपुर। पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा के निर्देश पर अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे आपरेशन लँगड़ा के तहत एक सप्ताह में अभी तक लगभग आधा दर्जन से अधिक अपराधियों के पैर में गोली मारने का काम जनपद की पुलिस ने किया है। इस अभियान की कड़ी में एक और संख्या को बढ़ाते हुए जिले के पूर्वी क्षोर पर स्थित थाना चन्दवक क्षेत्र स्थित ग्राम मढ़ी के पास जौनपुर गाजीपुर मार्ग पर पुलिस ने एक बदमाश (गो-तस्कर) को पैर में गोली मारकर गिरफ्तार करते हुए उसके पास से कट्टा कारतूस 315 बोर एवं चोरी की मोटरसाइकिल  बरामद करने का दावा किया है।
पुलिस विभाग से जारी विज्ञप्ति के जरिए बताया गया है कि एसपी जौनपुर के निर्देश पर थाना चन्दवक और केराकत की पुलिस टीम के साथ थाना चन्दवक क्षेत्र स्थित ग्राम मढ़ी के पास जौनपुर गाजीपुर मार्ग पर देर रात लगभग 11 बजे वाहन और संदिग्ध व्यक्ति की चेकिंग अभियान चला रहे थे उसी समय एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते दिखे जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो अभियुक्तगण द्वारा पुलिस बल पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया, जिसके जवाबी कार्यवाही में दोनो संयुक्त टीम द्वारा फिल्ड क्राफ्ट का प्रयोग करते हुए आत्मरक्षार्थ जबाबी फायर किया गया, जिससे एक अभियुक्त के दाये पैर के घुटने के नीचे गोली लगी और गिर गया तथा दूसरा अभियुक्त फरार हो गया। पुलिस की गोली से घायल बदमाश को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गय  जबकी दूसरा भाग गया।
गिरफ्तार युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जमालू नट पुत्र स्व0 शिवबल नट निवासी ग्राम- तराँव थाना- चन्दवक जनपद- जौनपुर उम्र-42 वर्ष बताया यह थाना स्थानीय का एचएस मजारिया बदमाश है, जिसका एचएस नं0 35 ए है। जिसके कब्जे से एक नाजायज देशी तमंचा 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस व एक अदद मोटरसाइकिल बिना नम्बर प्लेट की पैशन प्लस लाल रंग की बरामद हुई है। घायल बदमाश गो-तस्कर का उपचार कराने के बाद उसके खिलाफ मुअसं 33 /24 धारा 307 एवं 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अन्य विधिक कार्यवाई करते हुए जेल की सलाखो में कैद करा दिया है।