डीएम जौनपुर के निरीक्षण में वन स्टाॅप सेन्टर और वीडियो कार्यालय में मिली खामियां जानें क्या मिले निर्देश


जौनपुर। निरीक्षण अभियान के तहत 
जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने विकास खंड करंजाकला परिसर में बने वन स्टॉप सखी सेंटर और विकास खण्ड अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।वन स्टॉप सखी सेंटर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा विभिन्न कक्षो का निरीक्षण किया गया। उन्होंने निर्देशित किया कि वन स्टॉप सखी सेंटर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं से वन स्टॉप सखी सेंटर के द्वारा दी जा रही सुविधाओं/समस्याओं के संबंध में जानकारी ली और निर्देशित किया कि एमटीएस काउंसलर और केश वर्कर की भर्ती शीघ्र की जाए।  
जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त कर्मचारियों को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। इस दौरान केश वर्कर कविता, स्टाफ नर्स रेखा, महिला कांस्टेबल रीना उपस्थित रहे।
कार्यालय खण्ड विकास अधिकारी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थिति, मूवमेंट और ग्रांट रजिस्टर सहित विभिन्न रजिस्टर, कर्मचारियों की सर्विस बुक को चेक किया। पत्रावलियां अपडेट नहीं पाई गयी, जिसे शीघ्र अतिशीघ्र अद्यतन कराने के निर्देश दिये गए। इसके साथ ही उन्होंने लेखाकार विभाग, स्थापना विभाग का भी निरीक्षण किया तथा क्षेत्र पंचायत की फाइल एस्टीमेट के प्रस्ताव आदि के संदर्भ में जानकारी ली।उन्होंने निर्देश दिया कि पत्रावलियों का रख-रखाव ठीक से किया जाए। मनरेगा सेल में जाकर मनरेगा के तहत किये गए कार्यो की जानकारी ली।         

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र