एलईडी वैन द्वारा ईवीएम व वीवीपैट से मतदान के प्रति मतदान के प्रति किया गया जागरूक


जौनपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में मतदाता जागरूकता और ईवीएम व वीवीपैट से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एलईडी वैन शाहगंज तहसील के राजेपुर, सरायख्वाजा, मखमेलपुर बरगांव, कुहिया,तरसांवा सहित विभिन्न बूथों पर पहुंचकर मतदान के प्रति आमजन को जागरूक किया। इस दौरान एलईडी वैन पर मौजूद कर्मचारियों ने ग्रामीणों को बताया कि निर्वाचन में प्रत्येक बूथ पर ईवीएम व वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ लोगों को ईवीएम व वीवीपैट से मतदान का प्रशिक्षण भी दिया गया।
इस दौरान कर्मचारियों द्वारा मशीन से वोट करने के लिए आमजन को वोटिंग भी कराकर उनके द्वारा अंकित वोटों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया गया।
जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड ने बताया कि जनपद में पांच एलईडी वैन चल रही है जो कि जनपद के सभी नौ विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर जायेगी जिससे उस क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जा सके। इस वैन में ईवीएम मशीन व वीवीपैट मौजूद है, जिसके माध्यम से मतदाता डमी वोट डाल कर मशीन की शुद्धता चेक कर सकते हैं, तथा एलईडी स्कीन के माध्यम से इवीएम वीवीपैट के सम्बन्ध में अन्य जानकारी भी प्रसारित की जा रही है।      
जिलाधिकारी ने जनता से अपील किया है कि अधिक से अधिक लोग  मतदान के प्रति जागरुक हो। जिससे मतदाता लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग सही तरीके से कर सकें। इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, लेखपाल साहब लाल, अशोक कुमार यादव, अमीन रत्नेश कुमार, अनिल सोनकर, बृजपाल सिंह, बीएलओ कमला देवी सहित गाँव के लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र